बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही की परफॉर्मेंस को जानें क्यों बांग्लादेश ने किया मना

नोरा फतेही (Nora Fatehi) को बांग्लादेश (Bangladesh) में वुमन लीडरशिप कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित किए गए एक समारोह में डांस परफॉर्मेंस (Dance Performance) देनी थी और अवॉर्ड बांटने थे.   

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही की परफॉर्मेंस को जानें क्यों बांग्लादेश ने किया मना

नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने हिंदी फिल्मों में 2014 में डेब्यू किया था. (File Photo)

बांग्लादेश (Bangladesh) सरकार ने एक बॉलीवुड अभिनेत्री (Bollywood Actress) को राजधानी ढ़ाका (Dhaka) के एक इवेंट (Event) में प्रस्तुति देने की मंजूरी देने से मना कर दिया है. ब्लूमबर्ग की खबर के अनुसार, बांग्लादेश सरकार ने खर्चे कम करने के तरीकों, में डॉलर बचाने के लिए (To save dollars) ऐसा किया है. नोरा फतेही (Nora Fatehi)  भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं, उन्हें मंजूरी देने से मना करते हुए कहा गया, "वैश्विक परिस्थिती को देखते हुए फिलहाल विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखना ज़रूरी है."  बांग्लादेश के संस्कृति मंत्रालय ने सोमवाार को नोटिस जारी करते हुए यह कहा. फतेही को वुमन लीडरशिप कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित किए गए एक समारोह में डांस परफॉर्मेंस देनी थी और अवॉर्ड देने थे.   

विदेशी मुद्रा भंडार में कमी के बीच मंत्रालय ने डॉलर पेमेंट पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का हवाला देते हुए यह आदेश दिया.  बांग्लादेश का विदेशी मुद्रा भंडार 12 अक्टूबर को  $36.33 बिलियन का रह गया. इससे अब केवल 4 महीने के आयात का काम ही चल सकता है. एक साल पहले बांग्लादेश का विदेशी मुद्रा भंडार $46.13 बिलियन था.  

आईएमडीबी की वेबसाइट के अनुसार, नोरा फतेही, जो मोरोक्को-कनाडाई परिवार से हैं, उन्होंने हिंदी फिल्मों में 2014 में डेब्यू किया था. 

आईएमएफ (IMF) में एशिया पेसेफिक डिपार्टमेंट की डिप्टी डायरेक्टर, एनी-मैरी गुल्डे-वुल्फ (Anne-Marie Gulde-Wolf) के अनुसार,  इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड इस महीने की शुरुआत में सरकार के साथ लोन पर बातचीत के लिए अपना पहला वार्ताकार मिशन भेजने की तैयारी कर रहा है.  

देखें यह वीडियो :- कैटरीना कैफ और सिद्धांत चतुर्वेदी 'फोन भूत' के प्रमोशन में आए नज़र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com