विज्ञापन

गाजा में लड़ाई में हमारे 3 सैनिक मारे गए: इजरायली सेना

दक्षिणी इजराइली सीमा पर गत वर्ष 7 अक्टूबर को हमास के हमले के प्रतिशोध में इजरायली सेना गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण कर रहा है. इजरायल के हमलों में अब तक 40,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

गाजा में लड़ाई में हमारे 3 सैनिक मारे गए: इजरायली सेना

इज़रायली सेना ने शनिवार को गाजा पट्टी में पिछले दिन हुई लड़ाई में मारे गए तीन रिजर्व सैनिकों की मौत की घोषणा की. सेना ने बताया कि दो सार्जेंट प्रथम श्रेणी सैनिक और एक सार्जेंट मेजर, मध्य गाजा में मारे गए. सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में कहा कि दो सैनिक बम विस्फोट में मारे गए, जबकि तीसरे की मौत गोलीबारी में हुई, जब आतंकवादियों ने सैनिकों के एक समूह पर गोलीबारी की थी. 27 अक्टूबर को फिलिस्तीनी क्षेत्र में जमीनी हमला शुरू करने से लेकर अबतक इज़रायली सेना के कुल 338 सैनिकों की मौत हो गई है.

इजरायली हमले में पांच फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा पर इजरायली सेना के ताजा हमलों में पांच फिलिस्तीनी मारे गए हैं. गाजा में इजरायली सेना द्वारा क्षेत्र से लोगों को निकालने के आदेश के बाद हमले किए गए. फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेत लाहिया और उसके आसपास के बाहरी इलाकों में भारी गोलाबारी की. सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गोलाबारी के कारण पांच लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए, घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

इजरायली सेना ने बताया कि बेत लाहिया क्षेत्र से इससे पहले इजरायल को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे. जवाब में सेना ने बेत लाहिया और आसपास के इलाकों के निवासियों को तुरंत खाली करने का निर्देश दिया. इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने कहा कि इजरायली सेना इन आतंकवादी तत्वों के विरुद्ध सशक्त और तत्काल कार्रवाई करेगी.

ज्ञात हो कि दक्षिणी इजराइली सीमा पर गत वर्ष 7 अक्टूबर को हमास के हमले के प्रतिशोध में इजरायली सेना गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण कर रहा है. इजरायल के हमलों में अब तक 40,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टैक्स और हेल्थ स्कीम... कमला हैरिस से ध्यान हटाकर मीडिया की सुर्खियां बनने की कोशिश में डोनाल्ड ट्रंप
गाजा में लड़ाई में हमारे 3 सैनिक मारे गए: इजरायली सेना
सुनीता विलियम्स को अंतरिक्ष भेजने वाले बोइंग स्टारलाइन को इस वजह से करना पड़ा असफलताओं का सामना
Next Article
सुनीता विलियम्स को अंतरिक्ष भेजने वाले बोइंग स्टारलाइन को इस वजह से करना पड़ा असफलताओं का सामना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com