विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2023

मेक्सिको में प्री-क्रिसमस पार्टी के दौरान गोलीबारी में 12 की मौत

राज्य के अभियोजक कार्यालय ने पूर्व ट्विटर एक्स पर कहा, "अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है. अधिकारियों के अनुसार, घायल हुए अन्य 12 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

मेक्सिको में प्री-क्रिसमस पार्टी के दौरान गोलीबारी में 12 की मौत
इस गोलीबारी में 12 लोग घायल भी हुए हैं.

रविवार तड़के मध्य मेक्सिको में क्रिसमस पूर्व पार्टी पर हुए हमले में कम से कम 12 लोग मारे गए और अन्य दर्जन घायल हो गए. गुआनाजुआतो राज्य के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी मुहैया कराई. हिंसा साल्वाटिएरा शहर में हुई. राज्य के अभियोजक कार्यालय ने पूर्व ट्विटर एक्स पर कहा, "अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है. अधिकारियों के अनुसार, घायल हुए अन्य 12 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

टिएरा नेग्रा फाउंडेशन, जो क्षेत्र में सामाजिक परियोजनाओं को बढ़ावा देता है, उन्होंने कहा कि पीड़ित युवा लोग थे जो क्रिसमस की कहानी के पहलुओं का जश्न मनाने वाले धार्मिक समारोहों "पोसाडा" में भाग ले रहे थे. एक व्यक्ति जो पार्टी में था, उसने एएफपी को बताया कि लंबी बंदूकों के साथ लगभग छह लोग कार्यक्रम स्थल में दाखिल हुए और कार्यक्रम में एकत्र हुए 100 या उससे अधिक युवाओं के बीच घूमना शुरू कर दिया.

उन्होंने कहा, "हमें एहसास हुआ कि उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था और जब उनसे पूछा गया कि वे कौन हैं, तो उन्होंने शूटिंग शुरू कर दी." टिएरा नेग्रा के सदस्य कार्लोस सिल्वा ने सोशल मीडिया पर लिखा, पीड़ित "सभी युवा परिचित, प्रशंसित और बहुत अच्छे लोग थे, साल्वाटियेरा में जो हो रहा है वह भयावह है." तीन साल पहले लगभग 90,000 निवासियों वाले शहर में, अधिकारियों को कम से कम 50 शवों वाली अचिह्नित कब्रें मिलीं.

गुआनाजुआटो मेक्सिको में सबसे हिंसक राज्यों में से एक है, जिसका मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों की उपस्थिति और गतिविधि है - जिसमें ड्रग कार्टेल भी शामिल है. साल्वाटिएरा के मेयर जर्मन सर्वेंट्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया, "मैं आज सुबह सैन जोस डेल कारमेन के समुदाय में हुई हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं. हम अभियोजक के कार्यालय के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं."

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, हाल के वर्षों में गुआनाजुआतो में इसी तरह के हमले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल अब तक 3,029 के साथ मेक्सिको में सबसे अधिक हत्या वाले राज्यों की सूची में शीर्ष पर है.

ये भी पढ़ें : इजरायल के हमले में वेस्ट बैंक में पांच फिलिस्तीनियों की मौत : फिलिस्तीनी अथॉरिटी

ये भी पढ़ें : "4 किलोमीटर लंबा नेटवर्क...", इजरायल ने हमास की सबसे बड़ी सुरंग का पता लगाने का किया दावा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"इजरायल ने बराबर किया हिसाब" : हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराने पर बोले नेतन्‍याहू
मेक्सिको में प्री-क्रिसमस पार्टी के दौरान गोलीबारी में 12 की मौत
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Next Article
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com