UP Election 2022: कोरोना के कोहराम के बीच AAP ने उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां स्थगित कीं

आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर बताया कि कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रस्तावित बड़ी रैलियों एवं जनसभाओं को टाल दिया है.

UP Election 2022: कोरोना के कोहराम के बीच AAP ने उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां स्थगित कीं

बनारस में होने वाली केजरीवाल गारंटी जनसभा वर्चुअल होगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने रैली और सभाएं स्थगित करने का फ़ैसला किया है. 8 जनवरी को बनारस में होने वाली केजरीवाल गारंटी जनसभा वर्चुअल होगी. आप सांसद संजय सिंह जनसभा को ऑनलाइन संबोधित करेंगे. बनारस में 8 जनवरी, 9 जनवरी साहिबाबाद (गाजियाबाद) और 10 जनवरी को जेवर (नोएडा) में प्रस्तावित आम आदमी पार्टी की केजरीवाल गारंटी जनसभा स्थगित कर दी गई है.

आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रस्तावित बड़ी रैलियों एवं जनसभाओं को टाल दिया है. फिलहाल स्थिति सामान्य होने तक पार्टी की ओर से कोई बड़ी रैली या जनसभा आयोजित नहीं की जाएगी, लेकिन पार्टी वर्चुअल जनसभाएं करेगी.

इससे पहले, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार में जोर-शोर से लगी कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी चुनावी कार्यक्रमों को रद्द करने का निर्णय लिया था. यह फैसला यूपी के बरेली में कांग्रेस की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' मैराथन में सैंकड़ों की संख्या में बिना मास्क के लड़कियों और महिलाओं के हिस्सा लेने और भगदड़ जैसे हालात बनने के बाद लिया गया है.

वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नोएडा में गुरुवार को होने वाली रैली कैंसिल कर दी है. बताया जा रहा है कि नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से यह फैसला लिया गया है. नोएडा में पूरे राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं. 

READ ALSO: केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री समेत देशभर में कई नेता कोरोना संक्रमित, देखें पूरी लिस्ट 

दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी ने 9 जनवरी को अयोध्या में होने वाली विजय रथ यात्रा को रद्द कर दिया है. इसके अलावा, गोंडा और बस्ती में सात जनवरी और आठ जनवरी को होने वाली अन्य रैलियां भी रद्द कर दी गई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: कांग्रेस ने यूपी में चुनावी रैलियां रद्द कीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फैसला