चाचा-भतीजे में फिर 'रार', अखिलेश यादव की ओर से बुलाई गई सहयोगी दलों की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल

कई मौकों पर अखिलेश यादव के साथ मतभेद सामने आने के बाद शिवपाल यादव ने वर्ष 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई थी.

चाचा-भतीजे में फिर 'रार', अखिलेश यादव की ओर से बुलाई गई सहयोगी दलों की बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल

शिवपाल यादव के भतीजे अखिलेश यादव से मतभेद फिर सामने आ गए हैं (फाइल फोटो)

लखनऊ:

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव (Shivpal yadav)फिर अपने भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) से नाराज़ हो गए हैं. समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश ने आज अपने सहयोगी दलों के नेताओं को बैठक के लिए बुलाया था, बैठक के लिए चाचा शिवपाल यादव को भी निमंत्रण था लेकिन वे नहीं पहुंचे. शिवपाल के साथ ही इस बैठक में सपा गठबंधन के अहम सदस्‍य ओपी राजभर और पल्‍लवी पटेल को भी आमंत्रित किया गया था.दरअसल, शनिवार को सपा विधायकों की बैठक शिवपाल को नहीं बुलाया गया था जिसको लेकर वे अब तक नाराज़ हैं. शनिवार की बैठक में न बुलाए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताते हुए मुलायम यादव के छोटे भाई शिवपाल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था,‘मुझे बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है, मैंने सपा के नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.'' इस बैठक में अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से नेता चुना गया था. 

jib3olto

मंगलवार की बैठक के लिए शिवपाल यादव को न्‍यौता भेजा गया था

जसवंत नगर सीट से विधायक शिवपाल ने कहा था, ‘मैंने हमेशा कहा है कि मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसके अनुसार काम करूंगा लेकिन मुझे विधायक दल की बैठक के लिए नहीं बुलाया गया था, हालांकि मैं सपा का विधायक हूं.'शिवपाल ने कहा था कि उन्होंने ‘साइकिल' के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा था और यहां तक कि करहल और कई अन्य जगहों पर पार्टी के लिए प्रचार भी किया. उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं पता कि सपा के विधायक दल की बैठक के बारे में उन्हे सूचित क्यों नहीं किया गया.' गौरतलब है कि शिवपाल ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव  की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था. उन्‍होंने इस बार सपा के चुनाव चिह्न पर ही चुनाव लड़ा. बता दें, कई मौकों पर अखिलेश यादव के साथ मतभेद सामने आने के बाद शिवपाल यादव ने वर्ष 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई थी.

- ये भी पढ़ें -

* "BJP समर्थकों को धमकाओ, वोट डालने न निकलें..." : कैमरे में अपने कार्यकर्ताओं से बोले TMC MLA
* "जब विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव से मुस्कुराकर मिलाया हाथ, देखें Video
* "व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की तलाशी के लिए कपड़े उतरवाए, CISF कर्मी सस्पेंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा, भिड़ते नजर आए TMC और BJP विधायक