यूपी : लखीमपुर में बीजेपी MLA की स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

हादसे में मारे गये युवकों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के किरतपुर गांव के रहने वाले रवि (22) और उसके रिश्तेदार सुमित (25) के रूप में हुई है. दोनों पड़ोसी गांव रामपुर से घर लौट रहे थे.

यूपी : लखीमपुर में बीजेपी MLA की स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

प्रतीकात्‍मक फोटो

लखीमपुर खीरी (यूपी):

पीलीभीत-बस्ती राजमार्ग पर लखीमपुर खीरी शहर कोतवाली क्षेत्र के पांगी खुर्द गांव में एक पेट्रोल पंप के पास कथित तौर पर सदर विधायक की तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.पुलिस के अनुसार घटना रविवार देर रात्रि की है. इस घटना के बाद सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. यादव ने आरोप लगाया, ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है, हर तरफ दूनी रफ्तार से अपराधी तत्व अपना आतंक फैला रहे हैं और भाजपाइयों द्वारा सत्ता के डबल इंजन की पॉवर वाली गाड़ी से लोगों को रौंदने का सिलसिला भी बेरोकटोक चल रहा है.'' उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक की गाड़ी से लखीमपुर खीरी में दो भाइयों की कुचलकर मौत हो गई.''हादसे में मारे गये युवकों की पहचान शहर कोतवाली क्षेत्र के किरतपुर गांव के रहने वाले रवि (22) और उसके रिश्तेदार सुमित (25) के रूप में हुई है. दोनों पड़ोसी गांव रामपुर से घर लौट रहे थे.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, स्कॉर्पियो गाड़ी का पंजीकरण लखीमपुर सदर क्षेत्र के भाजपा विधायक योगेश वर्मा की पत्नी के नाम पर है और वाहन पर विधायक लिखा हुआ है. चुनावी हलफनामे में विधायक ने इस वाहन का ब्योरा दिया था. सूत्रों ने बताया कि इस गाड़ी का उपयोग विधायक करते हैं, लेकिन हादसे के वक्त वह वाहन में मौजूद नहीं थे. योगेश वर्मा लखीमपुर शहर निर्वाचन क्षेत्र से लगातार दूसरी बार भाजपा के विधायक हैं.अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि बाइक और एक स्कॉर्पियो की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि हादसे के लिए जिम्मेदार स्कॉर्पियो भाजपा विधायक के परिवार के एक सदस्य के नाम पर है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सूत्रों ने कहा कि कार चालक मुनेंद्र दुर्घटना के बाद भाग गया था लेकिन उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने सोमवार को उसे जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे जमानत मिल गई.गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले में ही पिछले वर्ष तीन अक्टूबर को किसानों के विरोध प्रदर्शन में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर एसयूवी वाहन से चार किसानों और एक पत्रकार को कुचल कर मारने का आरोप लगा. इस मामले में किसानों की शिकायत पर पुलिस ने आशीष मिश्रा और उसके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था. बाद में अदालत से आशीष मिश्रा को जमानत मिल गई थी. उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा आशीष को दी गई जमानत को रद्द कर दिया.

- ये भी पढ़ें -

* VIDEO: "लाउडस्पीकर पर सख्त महाराष्ट्र सरकार, धार्मिक स्थलों पर स्पीकर लगाने से पहले लेनी होगी अनुमति : सूत्र
* 'लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत रद्द
* "“जब आप गुंडों को सम्मानित करते हैं तो....”: दिल्ली हिंसा मामले में AAP ने बीजेपी को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर केस में SC का फैसला, जमानत रद्द, आशीष मिश्रा को एक हफ्ते में करना होगा सरेंडर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें