विज्ञापन
This Article is From Apr 02, 2022

Noida : पंचशील बिल्डटेक के 1300 फ्लैट खरीदारों को राहत, पैसों की कमी के चलते अधूरा था काम

गौतम बुद्धनगर में पंचशील बिल्डटेक (Panchsheel Buildtech) के 1300 फ्लैट खरीदारों और प्राधिकरण के लिए राहत की खबर है. एसबीआई कैप ने पंचशील बिल्डटेक के लिए दूसरी किस्त भी जारी कर दी है.

Noida : पंचशील बिल्डटेक के 1300 फ्लैट खरीदारों को राहत, पैसों की कमी के चलते अधूरा था काम
इस प्रोजेक्ट पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का करीब 135 करोड़ रुपये बकाया है.
नोएडा:

गौतम बुद्धनगर में पंचशील बिल्डटेक (Panchsheel Buildtech) के 1300 फ्लैट खरीदारों और प्राधिकरण के लिए राहत की खबर है. एसबीआई कैप ने पंचशील बिल्डटेक के लिए दूसरी किस्त भी जारी कर दी है. इससे परियोजना को पूरा करने में और तेजी आएगी. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने पंचशील बिल्डटेक के लिए स्ट्रेस फंड जारी होने पर खुशी जताते हुए कहा कि एसबीआई कैप से उन परियोजनाओं को ही ‘स्ट्रेस फंड' जारी होता है, जिनका निर्माण पूरा होने की स्थिति होता है.

एसबीआई कैप (SBI Cap) पूरी छानबीन करने के बाद ही फंड जारी करता है. उन्होंने कहा कि स्ट्रेस फंड पाने के लिए और भी बिल्डरों को आगे आना चाहिए. सीईओ ने कहा कि फ्लैट खरीदारों को कब्जा दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अपने स्तर से प्रयास जारी रखेगा. ग्रेनो प्राधिकरण को भी बकाया किस्त के 39.42 करोड़ रुपये मिलेंगे. पंचशील बिल्डटेक के लिए स्ट्रेस फंड से करीब 249 करोड़ रुपये स्वीकृति हुए थे, जिसमें अब दूसरी किस्त जारी की गई है. इसकी पहली किस्त सितंबर में ही जारी हो चुकी है. ग्रेटर नोएडा में स्ट्रेस फंड से वित्तीय सहायता पाने वाली यह दूसरी परियोजना है.

इससे पहले कैपिटल एथेना परियोजना को वित्तीय सहायता ( करीब 165 करोड़ रुपये) मिल रही है. पैसों की कमी के चलते पंचशील बिल्डटेक अपने प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर पा रहा था. इसके करीब 1300 फ्लैट में खरीदारों ने अपनी गाढ़ी कमाई लगा रखी है.

फ्लैट खरीदारों को उनका आशियाना दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी कोशिश की और पंचशील बिल्डटेक को स्ट्रेस फंड से 249 करोड़ रुपये वित्तीय सहायता स्वीकृत हो गई. इस पैसे से बिल्डर अधूरी परियोजना को पूरा कर रहा है और प्राधिकरण को भी अपनी बकाया किस्त प्राप्त होने लगी है.

प्राधिकरण के ओएसडी बिल्डर सेल संतोष कुमार ने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का करीब 135 करोड़ रुपये बकाया है. यह रकम चार किस्तों में मिलनी है. पहली किस्त सितंबर में आ चुकी है. अब दूसरी किस्त करीब 39.42 करोड़ रुपये भी प्राप्त हो गए हैं.


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA में बढ़ोतरी का जल्‍द हो सकता है ऐलान
Noida : पंचशील बिल्डटेक के 1300 फ्लैट खरीदारों को राहत, पैसों की कमी के चलते अधूरा था काम
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Next Article
इनकम टैक्स नहीं देना होगा, भले ही मासिक वेतन ₹70,000 हो, समझें कैसे...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com