अच्छी खबर! अब एक मिस्ड कॉल पर मिलेगा LPG कनेक्शन, पढ़िए क्या है IOC की नई पहल

LPG Connection : अगर आपको IOC से LPG कनेक्शन चाहिए तो आपको बस- 8454955555 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा. वहीं, मौजूदा ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये ‘मिस्ड कॉल’ देकर LPG सिलेंडर भराने की बुकिंग कर सकते हैं.

अच्छी खबर! अब एक मिस्ड कॉल पर मिलेगा LPG कनेक्शन, पढ़िए क्या है IOC की नई पहल

IOC अपने ग्राहकों के लिए मिस्ड कॉल सर्विस शुरू कर रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) से LPG कनेक्शन चाहिए तो आपको बस- 8454955555 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा. इसके साथ ही मौजूदा ग्राहक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये ‘मिस्ड कॉल' देकर LPG सिलेंडर भराने की बुकिंग कर सकते हैं. IOC के चेयरमैन एस एम वैद्य ने सोमवार को देश में कहीं भी नये LPG कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिये ‘मिस्ड कॉल' सेवा शुरू की है.

कंपनी के सोमवार को जारी बयान के अनुसार उन्होंने ग्राहकों के लिये उनके घर पर दो सिलेंडर वाला कनेक्शन (डीबीसी) उपलब्ध कराने की सुविधा का भी उद्घाटन किया. इस पहल के तहत, जिन ग्राहकों के पास एक सिलेंडर कनेक्शन है, उन्हें डिलिवरी करने वाले कर्मी दो सिलेंडर वाले कनेक्शन में तब्दील करने का विकल्प देंगे. इसमें रूचि रखने वाले ग्राहक जरूरत के समय उपयोग के लिये 14.2 किलो के सिलेंडर के बजाए 5 किलो के सिलेंडर का भी विकल्प चुन सकते हैं.

8454955555 पर देना होगा मिस्ड कॉल

बयान के अनुसार, ‘IOC ने सभी घरेलू ग्राहकों को नये LPG कनेक्शन का लाभ उठाने के लिये अपनी मिस्ड कॉल सुविधा का विस्तार किया है. देश भर के संभावित ग्राहक नया कनेक्शन लेने के लिए- 8454955555 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. वर्तमान में, IOC यह सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र तेल विपणन कंपनी है.

Ujjawala 2.0 : राशन कार्ड या निवास प्रमाणपत्र के बिना भी मिलेगा LPG गैस कनेक्शन, जानें खास बातें

देश भर के ग्राहकों के लिए पहल शुरू करते हुए, वैद्य ने कहा, ‘सबसे व्यापक ग्राहक आधार वाली कंपनी के लिए, हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि आज के अनुभव को कल के अनुभव से बेहतर बनाना है. हम लगातार प्रौद्योगिकी का उपयोग कर इंडेन ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की पेशकश कर रहे हैं.'

देश भर में गैस सिलेंडर भराने की बुकिंग और चुनिंदा बाजारों में नए कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा जनवरी, 2021 में शुरू की गई थी. इस पहल से ग्राहकों के लिए समय की बचत होगी और नए कनेक्शन के लिये पंजीकरण करना सरल तथा बिना किसी खर्च के होगा. उन्होंने कहा, ‘इससे खासकर बुजुर्ग ग्राहकों और गांव में रहने वाले लोगों को लाभ होगा.'

पुराना गैस कनेक्शन है तो आराम से ले सकेंगे नया LPG कनेक्शन, बस चाहिए होगा आधार

कैसे कर सकेंगे बुकिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ग्राहक भारत बिल भुगतान प्रणाली (बीबीपीएस), इंडियन ऑयल वन ऐप या पोर्टल https://cx.indianoil.in के माध्यम से LPG भराने के लिए बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं. बयान के अनुसार ग्राहक व्हाट्सऐप (7588888824), एसएमएस/आईवीआरएस (7718955555), या यहां तक ​​कि एलेक्सा के माध्यम से अमेजन और पेटीएम के जरिये भी गैस भराने की बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)