Airtel Black : एयरटेल का ऑल-इन वन प्लान! मोबाइल, DTH, Fiber का एक साथ उठाएं मजा, जानें सबकुछ

एयरटेल ब्लैक ग्राहकों के लिए ऑल-इन-वन सॉल्यूशन है. इसमें यूजर्स को फाइबर, डीटीएच सर्विस और मोबाइल को एक बिल में कंबाइन करने की सुविधा मिलती है. यह यूजर्स को उनकी आवश्यकता के अनुसार प्लान को कस्टमाइज (customise plans) करने की अनुमति देता है.

Airtel Black : एयरटेल का ऑल-इन वन प्लान! मोबाइल, DTH, Fiber का एक साथ उठाएं मजा, जानें सबकुछ

Airtel Black : एयरटेल ने अपना मोबाइल, DTH, फाइबर का नया कॉम्बो प्लान लॉन्च किया है.

नई दिल्ली:

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने हाल ही में एयरटेल ब्लैक (Airtel Balck) लॉन्च किया है. यह प्लान काफी हद तक वन एयरटेल (One Airtel) जैसा है. वन एयरटेल केवल देश के चुनिंदा शहरों में उपलब्ध था वहीं एयरटेल ब्लैक देश भर के ग्राहकों के लिए है. एयरटेल ब्लैक ग्राहकों के लिए ऑल-इन-वन सॉल्यूशन है. इसमें यूजर्स को फाइबर, डीटीएच सर्विस और मोबाइल को एक बिल में कंबाइन करने की सुविधा मिलती है. यह यूजर्स को उनकी आवश्यकता के अनुसार प्लान को कस्टमाइज (customise plans) करने की अनुमति देता है.

एयरटेल ब्लैक के फायदे?

एयरटेल ब्लैक आपको न केवल अपनी सर्विसेज को कंबाइन करने की सुविधा देता है, बल्कि आपके परिवार और दोस्तों को भी एक ही बिल के तहत कंबाइन किया जा सकता है. एयरटेल ब्लैक ग्राहकों को अलग-अलग बिलों की पेमेंट डेट को मैनेज करने, समस्या आने पर अलग-अलग सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत करने की झंझट से मुक्त करता है. अपनी समस्या के समाधान के लिए एयरटेल ब्लैक में ग्राहक कॉल करने के 60 सेकेंड के भीतर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से जुड़ सकते हैं. एयरटेल ब्लैक यूजर्स के पास प्रत्येक सेवा के लिए अपने हिसाब से प्लान का चयन करने का पूरा विकल्प होता है और फिर उन्हें बिलिंग के लिए एक साथ बंडल किया जाता है.

- - ये भी पढ़ें - -
* घर बैठे-बैठे लीजिए नया मोबाइल सिमकार्ड, 1 रुपये में पोस्टपेड में पोर्ट हो जाएगा प्रीपेड, जान लें नये नियम
* Whatsapp नंबर बदलना है और चाहते हैं कि चुनिंदा लोगों को ही पता चले नया नंबर, तो जान लीजिए ये ट्रिक


एयरटेल ब्लैक के प्लान और ऑफर

एयरटेल ब्लैक में ग्राहकों को 4 प्लान्स मिलते हैं. अपनी जरूरतों के हिसाब से प्लान को कस्टमाइज़ किया जा सकता है. प्लान की कीमत (plans range) 998 रुपये से लेकर 2099 रुपये तक है. प्लान के अलग-अलग कॉम्बिनेशन में डीटीएच+मोबाइल, फाइबर+मोबाइल और ऑल इन वन प्लान शामिल हैं.

मौजूदा ग्राहक बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के एयरटेल ब्लैक प्लान में स्विच कर सकते हैं. इसका मतलब यह है कि अगर ग्राहक किसी भी मौजूदा सर्विस में डीटीएच प्लान या फाइबर कनेक्शन को जोड़ते हैं, तो उन्हें इन कनेक्शनों के लिए कोई इंस्टॉलेशन फीस नहीं देनी पड़ेगी. इसके अलावा, ग्राहकों को एयरटेल ब्लैक प्लान में कोई भी नई सर्विस जोड़ने पर 30 दिन का फ्री ट्रायल दिया जाता है.


एयरटेल ब्लैक प्लान कैसे प्राप्त करें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


1. एयरटेल थैंक्स ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर आप एयरटेल ब्लैक ले सकते हैं.
2. इस प्लान को आप अपने नजदीकी Airtel store पर जाकर भी प्राप्त कर सकते हैं.
3. 8826655555 पर मिस्ड कॉल देकर भी एयरटेल ब्लैक प्लान लिया जा सकता है. मिस्ड कॉल के बाद एयरटेल के एग्जीक्यूटिव आपको एयरटेल ब्लैक में अपग्रेड करने के लिए संपर्क करेंगे.
4. https://www.airtel.in/airtel-black पर जाकर भी इस प्लान को लिया जा सकता है.