राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

बीजेपी की ओर से दिल्ली में जारी इस सूची के अनुसार, टोंक सीट पर अजीत सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाया है. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट हैं. पार्टी ने पहली दो सूचियों में क्रमश: 83 और 41 उम्‍मीदवार घोषित किए थे. तीन सूचियों में वह अब कुल 182 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव: BJP ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची बृहस्पतिवार को जारी की है. इस सूची में पार्टी ने सरदारपुरा (जोधपुर) सीट से महेंद्र सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं.

पार्टी की ओर से दिल्ली में जारी इस सूची के अनुसार, टोंक सीट पर अजीत सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाया है. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट हैं. पार्टी ने पहली दो सूचियों में क्रमश: 83 और 41 उम्‍मीदवार घोषित किए थे. तीन सूचियों में वह अब कुल 182 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

राज्य की सभी 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी. नामांकन छह नवंबर तक किए जा सकते हैं. खंडेला से सुभाष मील को उम्मीदवार बनाया गया है. उदयलाल डांगी को वल्लभनगर से उम्मीदवार बनाया गया है.  डांगी 2018 में RLP से चुनाव लड़े थे और खास बात ये कि ले कल ही पार्टी में शामिल हुए थे. अजय सिंह किलक को डेगाना से उम्मीदवार बनाया है. किलक को वसुंधरा के करीबी माने जाते हैं. वहीं, वसुंधरा राजे के करीबी यूनुस खान को डीडवाना से टिकट नहीं मिला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
चुनावी बॉन्ड मामला: 30 सितंबर 2023 तक राजनीतिक पार्टियों को कितना मिला चंदा? SC ने इलेक्शन कमीशन से मांगा डेटा