विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 09, 2023

राजस्‍थान के सीकर में तीसरे दिन भी बारिश का दौर जारी, कई इलाकों में हुआ जलभराव

सीकर जिले में पिछले 3 दिन से लगातार बारिश हो रही है. जलभराव के कारण नवलगढ़ रोड पर आवागमन भी घंटों बाधित रहा.

Read Time: 4 mins
राजस्‍थान के सीकर में तीसरे दिन भी बारिश का दौर जारी, कई इलाकों में हुआ जलभराव
बारिश के चलते नवलगढ़ रोड इलाके के व्यापारियों ने अपनी दुकानें भी बंद दीं.
सीकर:

राजस्‍थान के सीकर जिले में पिछले 3 दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, आज तीसरे दिन भी शहर के आधे हिस्‍सों में जोरदार बारिश हो रही है. शहर के आधे हिस्से में करीब आधे घंटे की बारिश के चलते नवलगढ़ रोड, रेलवे स्टेशन रोड व लोहारू बस स्टैंड पर जलभराव की स्थिति बन गई. तेज बारिश के बाद नवलगढ़ रोड पर सीवरेज व ड्रेनेज कार्य के चलते मुख्य सड़कें दरिया में तब्दील होती नजर आईं. 

जलभराव के कारण नवलगढ़ रोड पर आवागमन भी घंटों बाधित रहा. बारिश के चलते नवलगढ़ रोड इलाके के व्यापारियों ने अपनी दुकानें भी बंद दीं. वहीं, जलभराव की स्थिति के चलते आमजन व वाहन चालकों भी को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. शहर के पिपराली रोड व नवलगढ़ रोड पर शिक्षा का कोचिंग हब होने के चलते शाम को कोचिंग संस्थानों की छुट्टी होने के बाद कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भी अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. 

जिला मुख्यालय पर हुई हल्की बारिश ने नगर परिषद और जिला प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी. मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक-दो दिन में जिले में कहीं हल्की, तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना भी जताई जा रही है. जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते पर्यटन स्थल हर्ष पर्वत, शाकंभरी सहित अनेक अन्य स्थानों पर पर्यटकों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सुबह से उमस भरी गर्मी के बीच बारिश के होने से, जहां आमजन को गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं अभी भी बादलों ने अपना डेरा जमा रखा है.

नवलगढ़ रोड इलाके के लोगों में नगर परिषद के खिलाफ आक्रोश
शहर के नवलगढ़ रोड पर लगातार पिछले 3 दिन से हो रही रुक-रुककर बारिश के चलते जलभराव की स्थिति बनी हुई है. जलभराव के कारण इलाके के लोग काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं. इलाके के लोगों का कहना है कि नगर परिषद व जिला प्रशासन को मानसून की बारिश से पूर्व ही कई बार अवगत करवाया गया था, लेकिन फिर भी नगर परिषद व जिला प्रशासन ने समय पर सीवरेज व ड्रेनेज का कार्य को पूरा नहीं किया, जिसका खामियाजा आज उन्हें भुगतना पड़ रहा है. ज्ञात रहे कि नवलगढ़ रोड में पिपराली रोड के लोगों ने नवलगढ़ रोड जल निकासी संघर्ष समिति बनाकर कई महीनों तक नवलगढ़ पुलिया के पास लम्बे समय तक धरना-प्रदर्शन किया गया था. धरना प्रदर्शन व जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद नगर परिषद व जिला प्रशासन की ओर से सीवरेज व ड्रेनेज का कार्य के शुरू करने का आश्वासन दिया गया. 

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां ने मोबाइल छीना तो बेटी ने दे दी जान....हमारे बच्चों को आखिर ये हो क्या हो रहा है
राजस्‍थान के सीकर में तीसरे दिन भी बारिश का दौर जारी, कई इलाकों में हुआ जलभराव
श्रीगंगानगर: बॉर्डर एरिया में मादक पदार्थों के कारोबारियों पर सख्ताई, प्रदेश में पहली बार PIT NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू
Next Article
श्रीगंगानगर: बॉर्डर एरिया में मादक पदार्थों के कारोबारियों पर सख्ताई, प्रदेश में पहली बार PIT NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;