कांग्रेस ने पंजाब के अबोहर के विधायक संदीप जाखड़ को सस्पेंड किया

कांग्रेस के टिकट पर 2022 में विधायक बने संदीप जाखड़ पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के भतीजे हैं

कांग्रेस ने पंजाब के अबोहर के विधायक संदीप जाखड़ को सस्पेंड किया

संदीप जाखड़ पिछले साल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ के भतीजे हैं (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने पंजाब के अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ को निलंबित कर दिया है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब के फिरोजपुर जिले के अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ की शिकायत पार्टी आलाकमान से की थी जिसके बाद यह कार्रवाई हुई. संदीप जाखड़ पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के भतीजे हैं. 

कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे बलराम जाखड़ के पुत्र सुनील जाखड़ भी लंबे समय तक कांग्रेस में रहे. हालांकि सुनील जाखड़ ने बीते साल बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इस साल भाजपा ने उन्हें पंजाब सूबे का अध्यक्ष बनाया है. सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ कांग्रेस के टिकट पर 2022 में विधायक बने थे.

कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष की जिस शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की है उसके तहत कहा गया कि, संदीप जाखड़ पार्टी के किसी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रहे. यहां तक कि वे भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिकायत में कहा गया कि, संदीप जाखड़ जिस घर में रहते हैं उसमें सुनील जाखड़ भी रहते हैं. उस घर में बीजेपी के झंडे लगे हुए हैं. संदीप जाखड़ पार्टी और पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष के खिलाफ बोल रहे हैं. संदीप जाखड़ खुलकर अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव कर रहे हैं.