मुंबई : कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ अवैध निर्माण का मामला दर्ज

मुंबई : कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ अवैध निर्माण का मामला दर्ज

इरफान खान और कपिल शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पर्यावरण कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज होना बाकी
  • बीएमसी प्लान में अवैध रूप से फेरबदल के दोषी
  • कपिल ने बीएमसी अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था

मुंबई से सुनील सिंह/प्रसाद काथे : कॉमेडियन कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ ओशिवरा पुलिस स्टेशन में अवैध निर्माण को लेकर एमआरटीपी कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज़ किया गया है. मुंबई के पश्चिमी उपनगर गोरेगांव में स्थित डीएलएच एनक्लेव में कपिल शर्मा का घर है. इसमें मंजूर बीएमसी प्लान में अवैध रूप से फेरबदल पाए गए हैं. बीएमसी ने इस बाबत 9 सितम्बर को रिपोर्ट दी थी.

सोमवार को देर शाम बीएमसी इंजीनियर अभय जगताप ने एफआईआर दर्ज कराई. ओशिवरा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में कपिल शर्मा पर डीएलएच एन्क्लेव बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर अपने फ्लैट में अवैध निर्माण करने का आरोप है. कपिल शर्मा के साथ ही 5 वीं मंजिल के फ्लैट मालिक इरफान खान के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गई है.  

एनडीटीवी के पास बीएमसी की 9 सितम्बर को बनाई गई रिपोर्ट की कॉपी है, जिसमें लिखा है कि गोरेगांव की डीएलएच एनक्लेव में कपिल शर्मा के साथ -साथ कुछ और फ्लैट मालिकों ने भी अवैध निर्माण किया है. इनमें इरफान खान भी हैं. बीएमसी के मुताबिक कपिल शर्मा सहित इरफान खान और अन्य कुछ फ्लैट मालिकों व बिल्डर को 28 अप्रैल 2016  को नोटिस दिए जा चुके थे.

इस दौरान महाराष्ट्र वन विभाग के असिस्टेंट फारेस्ट कंजर्वेटर मकरंद घोड़के ने कपिल शर्मा के वर्सोवा में बन रहे निर्माण कार्य का मुआयना किया. कपिल शर्मा के दफ्तर के निर्माण के दौरान अतिक्रमण और मैंग्रोव्ज की कटाई की शिकायत सरकारी विभाग को प्राप्त हुई है. इस सर्वे के बाद NDTV इंडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में घोड़के ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण कानून का स्पष्ट उल्लंघन यहां पाया गया है. इसे लेकर अगली कार्रवाई की जाएगी. मैंग्रोव्जस के नुकसान की बात भी दिखाई दे रही है.

वन अधिकारियों ने कपिल का म्हाडा के प्लाट पर 100 स्क्वेयर फीट का अतिक्रमण पाया है. जबकि अनुमति केवल एक हजार स्क्वेयर फीट के निर्माण की ही है. वर्सोवा में फिलहाल रो हाउस के दाम 40 हजार रुपये प्रति स्क्वेयर फीट के आसपास चल रहे हैं. कपिल के अनाधिकृत निर्माण के खुलासे के बाद अब आसपास के सभी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच कपिल शर्मा की चुप्पी तोड़ने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता आक्रमक हो गए हैं. बीजेपी विधायक राम कदम ने अपने कार्यकर्ता के साथ कपिल शर्मा के घर के बाहर आंदोलन के लिए कूच किया था. लेकिन पुलिस ने इस आंदोलन की अनुमति नहीं दी. बीजेपी विधायक राम कदम का कहना है कि कपिल शर्मा ने अभी तक उनसे रिश्वत मांगने वालों के नाम का खुलासा नहीं किया. उन्हें अपने बयान पर टिके रहने के लिए रिश्वतखोर अधिकारियों के नाम बताने होंगे. ओशिवरा पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कपिल को अपना जवाब देने के लिए बुलाया जा सकता है.

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 9 सितंबर को ट्वीट कर अज्ञात बीएमसी अधिकारी पर उसने पांच लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा था कि क्या यही हैं अच्छे दिन? कपिल ने तो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश।की थी लेकिन पांसा उलटा पड़ गया. बीएमसी ने एक तरफ तो कपिल से उस अधिकारी का नाम बताने को कहा, दूसरी तरफ कपिल शर्मा की पुरानी फाइल खोल दी जिसमें खुद कपिल पर ही अवैध निर्माण का आरोप है.
(साथ में इनपुट - सुनील सिंह)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com