यूपी की तरह MP के मदरसों में भी राष्‍ट्रगान हो सकता है अनिवार्य, गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने दिए संकेत

इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में MP के गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, 'यह अच्‍छी बात है. यह राष्‍ट्रगान है और हर कहीं गाया जा सकता है.'

यूपी की तरह MP के मदरसों में भी राष्‍ट्रगान हो सकता है अनिवार्य, गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने दिए संकेत

MP के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए

भोपाल :

मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि उत्‍तर प्रदेश में सभी मदरसों में राष्‍ट्रगान गाना अब अनिवार्य कर दिया गया है और मध्‍य प्रदेश में भी इसी तरह के कदम पर विचार किया जा सकता है. संवाददाताओं के सवालों के  जवाब देते हुए मिश्रा ने यह बात कही. एक अन्‍य कार्यक्रम में विचार रखते हुए मध्‍य प्रदेश बीजेपी प्रमुख विष्‍णु दत्‍त शर्मा ने कहा कि देशभर के सभी शिक्षण संस्‍थानों में "जन गण मन" का पाठ किया जाना चाहिए.  गौरतलब है कि यूपी में गुरुवार से सभी मदरसों में राष्‍ट्रगान "जन गण मन" गाना अनिवार्य कर दिया गया है. यूपी मदरसा एजुकेशन बोर्ड के रजिस्‍ट्रार ने 9 मई को सभी जिला अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याएा अधिकारियों को इस आशय का आदेश जारी किया है.

इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में MP के गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि राष्‍ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा, 'यह अच्‍छी बात है. यह राष्‍ट्रगान है और हर कहीं गाया जाता सकता है.' यह पूछे जाने पर कि क्‍या इस तरह का फैसला मध्‍य प्रदेश में लागू किया जा सकता है, मिश्रा ने कहा, 'इस पर विचार किया जा सकता है.' उधर, मध्‍य प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष विष्‍णु दत्‍त शर्मा ने इस सवाल कि क्‍या राज्‍य के मदरसों में भी राष्‍ट्रगान गाया जाना चाहिए, पर कहा, "हम किसी से पाकिस्‍तान का राष्‍ट्रगान गाने को नहीं कह रहे हैं. हम मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश और देशभर में स्थित  शैक्षणिक संस्‍थानों के लिए  राष्‍ट्रगीत, राष्‍ट्रगान और 'भारत माता की जय' के नारे लगाने की बात कह है. यदि ऐसा फैसला लिया जा रहा है तो यह स्‍वागत योग्‍य कदम है."

- ये भी पढ़ें -

* "अपने राज्य हिमाचल प्रदेश पर इतना फोकस क्यों कर रहे हैं BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा...?
* VIDEO: मध्य प्रदेश के बिलासपुर में 'बदले की आग' में कार चालक ने दिनदहाड़े जला डाला ट्रक
* सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला, CJI का कोई आदेश देने से इनकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञानवापी मामला : फैसला देने वाले जज सुरक्षा को लेकर चिंतित, कहा- डर का माहौल बनाया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)