इंदौर की 2 बहनें गिरफ्तार, ISI एजेंटों के साथ ऑनलाइन संपर्क रखने का शक

इंदौर पुलिस ने दो बहनों को जासूसी के संदेह में महू के छावनी से गिरफ्तार किया है. जोकि कथित तौर पर उन दो पाकिस्तान नागरिकों के संपर्क में थीं जिन पर ISI के ऑपरेटिव होने का संदेह है.

इंदौर की 2 बहनें गिरफ्तार, ISI एजेंटों के साथ ऑनलाइन संपर्क रखने का शक

मामले की जांच मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय पुलिस कर रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल:

इंदौर पुलिस ने दो बहनों को जासूसी के संदेह में महू के छावनी से गिरफ्तार किया है. जोकि कथित तौर पर उन दो पाकिस्तान नागरिकों के संपर्क में थीं जिन पर ISI के ऑपरेटिव होने का संदेह है. मामले की जांच मिलिट्री इंटेलिजेंस और स्थानीय पुलिस कर रही है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार फिलहाल लड़कियों से पूछताछ की जा रही है उनके पाकिस्तानी संपर्कों को भी पहचानने की कोशिश की जा रही है. गिरफ्तार की गई बहनों की उम्र 32 और 28 साल है, जोकि इंदौर के निकट महू के डॉक्टर अंबेडर नगर में एक स्कूल में पढ़ाती हैं. 

Read Also: घोर लापरवाही, इंदौर के MY अस्‍पताल में चूहे ने कुतरा नवजात का पैर

पुलिस का आरोप है यह दोनों लड़कियां फर्जी आईडी के जरिए पिछले करीब एक साल से पाकिस्तान के लोगों से संपर्क में हैं. सूत्रों ने बताया है कि जांच एजेंसी ने आरोपियों के मोबाइल फोन से लेकर दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजट जब्त कर लिए गए हैं और उनकी गहन जांच की जा रही है. इंदौर के इंस्पेक्टर जनरल, हरिनारायण मिश्रा ने बताया कि सेना का खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस मिलकर इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने NDTV से बात करते हुए बताया कि दो युवतियों को महू के ग्वाली पवासिया इलाके से गिरफ्तार किया गया. संदेह है कि यह लड़कियां अन्य देशों को महत्वपूर्ण जानकारियां भेज रही थीं. 

Read Also: कोरोना कर्फ्यू में घूम रहे लोगों को तहसीलदार ने दी 'मेंढक कूद' की सजा, सोशल डिस्‍टेसिंग का नहीं रखा गया ध्‍यान..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल पिछले कुछ दिनों से इन युवतियों पर नजर रखी जा रही थी, उनकी कुछ ऑनलाइन गतिविधियों के बाद सेना का खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस के रडार में थीं. आशंका जताई जा रही है कि वह जिनके संपर्क में थी, वह संभवत: ISI या फिर पाकिस्तान की जल या थल सेना से जुड़े लोग हैं. उनके पाकिस्तानी संपर्कों की पहचान मोहसिन खान व दिलावर के अलावा अन्य के रुप में की गई है.