जानें विराट कोहली ने क्यों कहा, शर्मिंदा कर देती है सचिन तेंदुलकर से तुलना

जानें विराट कोहली ने क्यों कहा, शर्मिंदा कर देती है सचिन तेंदुलकर से तुलना

नई दिल्ली:

क्रिकेटर विराट कोहली इन दिनों जिस फॉर्म में हैं, उन्हें दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज मानने में जानकारों को कोई परेशानी नहीं हो रही, लेकिन जब उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से होने लगती है, तो वह हैरान हो जाते हैं।

पिछले दो महीने से ऐसा लग रहा है, जैसे विराट कोहली के बल्ले से दुनिया के किसी भी मैदान पर कोई भी गलती नहीं हो सकती, लेकिन विराट नहीं मानते कि यह उनके करियर का बेहतरीन लम्हा है। वह कहते हैं, "मैं नहीं जानता कि मैं अपने पीक (बेहतरीन फ़ॉर्म) में हूं या नहीं... लगता है, जैसे मैंने पिछले एक-दो महीनों में यह सब शुरू किया है..."

वह कहते हैं कि उनसे यही सवाल कोच भी करते हैं, और उन्हें इतना ज़रूर लगता है कि इन दिनों उनका बल्ला पहले से बेहतर चल रहा है।

आजकल धमाल मचा रखा है विराट कोहली ने...
वर्ल्ड टी-20 से लेकर आईपीएल तक उन्होंने धमाल मचा रखा है। आईपीएल-9 में उन्होंने अब तक तीन शतकीय और पांच अर्द्धशतकीय पारियां खेलकर साढ़े सात सौ से भी ज़्यादा रन बना लिए हैं, जो एक रिकॉर्ड है। विराट अपने साथी एबी डिविलियर्स के साथ ऐसे फ़ॉर्म में हैं कि क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज़ ने उनकी जोड़ी को सुपरमैन और बैटमैन की जोड़ी का नाम दे दिया।

विराट कहते हैं कि उन्हें क्रिकेट के खेल से प्यार है, इसलिए वह गेम में अपना 120 फीसदी देने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह सचिन तेंदुलकर से अपनी तुलना को ठीक नहीं मानते। वह कहते हैं कि उन्होंने पिछले दो साल में ही शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि सचिन ने दो दशक से ज़्यादा वक्त तक मैदान पर अपनी काबिलियत दिखाई है।

"मेरी फिटनेस पहले से काफी बेहतर हुई है..."
विराट कोहली इतना ज़रूर कहते हैं कि इन दिनों उनकी फिटनेस ज़बरदस्त रूप से बेहतर हुई है। कमाल की बात है कि विराट मानते हैं कि इस फ़ॉर्म में होने के साथ-साथ वह इतने शांतचित्त भी पहले कभी नहीं रहे। वह बताते हैं कि मैच से पहले वह अपने दिल की धड़कन की जांच करते हैं और चाहते हैं कि मैच के दौरान भी वह न बढ़े।

वह कहते हैं कि एक क्रिकेटर के साथ-साथ एक शख़्स के तौर पर भी वह लगातार बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com