आईपीएल में एक साथ खेलने से ऐशेज़ की दुश्मनी नहीं मिटेगी : इयोन मॉर्गन

आईपीएल में एक साथ खेलने से ऐशेज़ की दुश्मनी नहीं मिटेगी : इयोन मॉर्गन

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड टी-20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन IPL में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं और ऑस्ट्रेलिया के बेन कटिंग और मोज़ेज हेनरिकेज़ भी मॉर्गन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहे हैं। इसके बावजूद इंग्लिश कप्तान ने ऐशेज़ सीरीज़ में दुश्मनी कम होने की बात से इनकार किया है।

'ऐशेज़ की दुश्मनी वर्षों से चली आ रही है'
मॉर्गन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वेबपोर्टल से बात करते हुए कहा, 'ऐशेज़ की दुश्मनी वर्षों से चली आ रही है। इससे फ़र्क नहीं पड़ता कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में क्या बदलाव हो रहे हैं। ये एक दुश्मनी है, जिसमें पुरानी सफलता मायने नहीं रखती। आप ऐशेज़ में खेल रहे हैं या फिर ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वर्ल्ड कप में, मान-सम्मान हमेशा ऊपर रहता है।'

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे पहले 1882-83 में ऐशेज़ सीरीज़ खेली गई
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में ऐशेज़ सीरीज़ को लेकर दुश्मनी अपने चरम पर रहती है। दोनों देशों के बीच सबसे पहले 1882-83 में ऐशेज़ सीरीज़ खेली गई। तब से 2015 तक 69 ऐशेज़ सीरीज़ खेली गई हैं। 132 साल के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने 32 और इंग्लैंड ने 32 बार ऐशेज़ पर क़ब्ज़ा किया है। 5 सीरीज़ ड्रॉ रही हैं। वैसे इस दौरान टेस्ट के नतीजों की बात करें तो 130 टेस्ट कंगारूओं ने जीते हैं और 106 टेस्ट इंग्लैंड के खाते में रहे, जबकि 89 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com