विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2023

"पहले भी नेशनल खेला और आज भी खेलूंगी": बृजभूषण के आरोपों के जवाब में विनेश फोगाट

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाये गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की. जिसके बाद बृजभूषण ने सामने आकर अपना बचाव करते हुए खिलाड़ियों पर निशाना साधा.

विनेश फोगाट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह  (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाये गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में FIR दर्ज हो चुकी है. जिसके बाद इस मामले में कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने खुद सामने आकर अपना बचाव किया और पहलवानों पर साजिश रचने का आरोप लगाया. अब पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने बृजभूषण सिंह के आरोपों पर पलटवार किया है.

पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि उन्होंने केवल चार नेशनल नहीं खेले हैं बीते 14 साल में, मैंने पहले भी नेशनल खेला और आज भी खेलूंगी. बजरंग और बाकी लोग भी ट्रायल देकर ही गए थे, कोई भी खिलाड़ी देश से बड़ा नहीं है. नेशनल के नियम बदलने की बात बेबुनियाद और झूठी है. वहीं बजरंग पूनिया ने कहा कि शिकायतकर्ता नाबालिग है ये बात बृजभूषण को आखिर कैसे पता चली, हम ये सवाल पूछना चाहते हैं.

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि हम संवैधानिक पदों पर बैठे सभी लोगों का मानसम्मान करते हैं. हम कोई ऐसी बात नहीं कहते हैं कि उनके मानसम्मान को चोट पहुंचे. लेकिन हमारा भी मानसम्मान है, हमारा भी सम्मान है. इस बात का जवाब दें कि कैसे कमेटी की गोपनीय बातें उनतक पहुंची. यहां का बिजली , पानी तक काट दिया गया और बेड और बिस्तर भी नहीं है. पहले हमारी मजबूरी थी कि हम नहीं बोल पाए.

धरने पर बैठे पहलवानों के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि इस्तीफा देना उनके लिए कोई बहुत बड़ी बात नहीं है, किन्तु वह अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं देंगे. बृजभूषण ने कहा ,‘‘मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और मुझे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली पुलिस पर पूरा भरोसा है. मैं हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं.''

बृजभूषण ने कहा , ''महिला पहलवानों की सभी मांगें मान ली गई हैं, मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है, फिर भी वे धरने पर बैठे हैं. क्यों?' उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और महासंघ के अध्यक्ष के चुनाव के साथ अपने आप ही इस्तीफा हो जाएगा. नए चुनाव तक वह सिर्फ कार्यवाहक की भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने सवाल दागा कि यदि वह पिछले 12 साल से खिलाड़ियों का यौन शोषण कर रहे था, तो वे आज तक कभी पुलिस स्टेशन, फेडरेशन अथवा सरकार के पास शिकायत लेकर क्यों नहीं गए? सीधा जंतर-मंतर पर धरना देने क्यों पहुंच गए.

ये भी पढ़ें : "मोदी जी विषपान करने वाले नीलकंठ हैं" : कर्नाटक में कांग्रेस पर हमलावर मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान

ये भी पढ़ें : पूर्वी भारत में मई महीने में लू चलने की संभावना : मौसम विज्ञान विभाग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
"पहले भी नेशनल खेला और आज भी खेलूंगी": बृजभूषण के आरोपों के जवाब में विनेश फोगाट
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com