शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद संदेशखाली की महिलाओं ने मनाई होली, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ये गिरफ्तारी नहीं है, ये एक आपसी समायोजन है. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्रीय एजेंसियां ​​उसे अपनी हिरासत में नहीं ले लेतीं, वहां के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा.

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद संदेशखाली की महिलाओं ने मनाई होली, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख की गुरुवार को गिरफ्तारी की खबर मिलते ही बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली द्वीप पर रहने वाले महिलाओं ने होली मनाई. तस्वीरों में संदेशखाली निवासियों को मुस्कुराते हुए और खुशी से एक-दूसरे को गुलाल लगाते हुए देखा जा सकता है.

एनडीटीवी ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मना रही महिलाओं से बात की. उन्होंने कार्रवाई के लिए बंगाल पुलिस की सराहना की और स्थानीय राजनेता द्वारा कथित रूप से उत्पीड़न किए गए लोगों के लिए न्याय की मांग की.

दरअसल जबरन वसूली, जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के कई मामलों का आरोपी शाहजहां शेख 55 दिनों से फरार था. उसके समर्थकों की भीड़ ने 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला किया था. शाहजहां शेख राजनीतिक विवाद के केंद्र में भी है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ दल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उसे बचाने का आरोप लगाया था.

शाहजहां शेख को गुरुवार सुबह बंगाल पुलिस की एक विशेष टीम ने गिरफ्तार किया था. उसे 10 दिनों के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है, साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने उसे छह साल के लिए पार्टी से निलंबित भी कर दिया है.

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा राज्य को उन्हें हिरासत में लेने के आदेश के तीन दिन बाद हुई है.

अदालत इस सप्ताह तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की टिप्पणियों का जवाब दे रही थी, जिन्होंने दावा किया था कि सरकार शाहजहां को गिरफ्तार करने में असमर्थ थी, क्योंकि न्यायपालिका ने पुलिस के हाथ 'बांध' दिए थे.

अभिषेक बनर्जी ने भाजपा के आरोपों के जवाब में कहा था, ''टीएमसी शाहजहां की सुरक्षा नहीं कर रही है, न्यायपालिका रोक हटाए और देखें कि पुलिस क्या करती है.''

अदालत ने कहा, "जाहिर तौर पर शाहजहां को गिरफ्तार करने की ज़रूरत है. हम स्पष्ट करते हैं कि किसी भी कार्रवाई में गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है, वह फरार है."

जवाब में, वरिष्ठ तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि शेख शाहजहां को सात दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, "इस मामले को स्पष्ट करने के लिए उच्च न्यायालय को धन्यवाद."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व तृणमूल नेता और ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी रहे, अब भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ये गिरफ्तारी नहीं है, ये एक आपसी समायोजन है. उन्होंने कहा कि जब तक केंद्रीय एजेंसियां ​​उसे अपनी हिरासत में नहीं ले लेतीं, वहां के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा.