विज्ञापन
This Article is From Oct 02, 2023

"दुष्यंत चौटाला की JJP के साथ गठबंधन जारी रहा तो छोड़ दूंगा पार्टी: BJP नेता बीरेंद्र सिंह

बीरेंद्र सिंह 2014 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. वह हरियाणा के एक प्रमुख जाट चेहरा हैं और हरियाणा सरकार में तीन बार मंत्री भी रह चुके हैं. बीरेंद्र सिंह का परिवार और JJP प्रमुख अजय सिंह चौटाला का परिवार राजनीतिक रूप से कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं.

"दुष्यंत चौटाला की JJP के साथ गठबंधन जारी रहा तो छोड़ दूंगा पार्टी: BJP नेता बीरेंद्र सिंह
बीरेंद्र सिंह 2014 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.
चंडीगढ़:

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह (Birender Singh) ने सोमवार को धमकी दी कि अगर बीजेपी ने हरियाणा में दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ अपना गठबंधन जारी रखा, तो वह अपनी पार्टी छोड़ देंगे. JJP हरियाणा में BJP के नेतृत्व वाली सरकार के साथ गठबंधन में है. दुष्‍यंत चौटाला राज्य के डिप्टी सीएम हैं.

पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह बीजेपी से पहले कांग्रेस में थे. उन्होंने जींद में सोमवार को सार्वजनिक रैली 'मेरी आवाज सुनो' में यह टिप्पणी की. सिंह ने कहा, "अगर BJP-JJP गठबंधन जारी रहा, तो मैं बीजेपी छोड़ दूंगा."

बीरेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि उन्हें बीजेपी से बहुत सम्मान मिला है. उनके लिए पार्टी की आलोचना करने का कोई कारण नहीं है. उन्होंने कहा, ''लेकिन मैं हमेशा अपने मन की बात कहते हैं और यही मेरा स्वभाव है.''

JJP पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेता ने कहा, 'JJP के एक बड़े नेता ने लोगों को इतना बड़ा धोखा दिया है जितना हरियाणा के किसी अन्य राजनीतिक नेता ने नहीं दिया.'

बीरेंद्र सिंह 2014 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. वह हरियाणा के एक प्रमुख जाट चेहरा हैं और हरियाणा सरकार में तीन बार मंत्री भी रह चुके हैं. बीरेंद्र सिंह का परिवार और JJP प्रमुख अजय सिंह चौटाला का परिवार राजनीतिक रूप से कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं. खबरों के मुताबिक, विवाद की जड़ उचाना कलां सीट है, जो बीरेंद्र सिंह का पारिवारिक गढ़ रहा है.

2014 में बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता ने दुष्यंत चौटाला को हराया था. 2019 में JJP नेता ने अपनी हार का बदला ले लिया. राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह सीट एक बार फिर से दुष्यंत चौटाला को मिलने की संभावना है. दुष्‍यंत चौटाला ने भी यह जाहिर कर दिया है कि वह उसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. बीरेंद्र सिंह का परिवार भी यही सीट चाहता है. बीरेंद्र सिंह के  बयान पर बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:-

भाजपा-जजपा गठबंधन किसी बाध्यता के कारण नहीं, स्थिर सरकार देने के लिए बना : दुष्यंत चौटाला

"नहीं दिया था शोभायात्रा का पूरा ब्योरा, इसलिए बिगड़े हालात" : नूंह हिंसा पर डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महाराष्‍ट्र के अहमदनगर जिले का नाम बदला, अब अहिल्‍यानगर नाम से जाना जाएगा
"दुष्यंत चौटाला की JJP के साथ गठबंधन जारी रहा तो छोड़ दूंगा पार्टी: BJP नेता बीरेंद्र सिंह
'मैं रेलवे स्‍टेशन के बाहर अंधेरे में अकेली खड़ी हूं, डर लग रहा...', महिला अधिकारी ने मांगी मदद और पास हो गई पुलिस
Next Article
'मैं रेलवे स्‍टेशन के बाहर अंधेरे में अकेली खड़ी हूं, डर लग रहा...', महिला अधिकारी ने मांगी मदद और पास हो गई पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com