यह ख़बर 25 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फरवरी में लाएंगे जनलोकपाल बिल : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में  कहा कि दिल्ली का जनलोकपाल बिल करीब-करीब तैयार है और फरवरी महीने में रामलीला मैदान में विशेष सत्र बुलाकर इसे पास किया जाएगा। केजरीवाल ने अपनी सरकार के कार्यों का बखान करते हुए कहा कि पिछले एक महीने में बहुत सारे काम हुए हैं और 20 से 30 फीसदी तक भ्रष्टाचार खत्म हुआ है।

केजरीवाल ने कहा, भ्रष्टाचार हमारी सरकार के लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है। जन लोकपाल विधेयक लगभग तैयार है और फरवरी महीने में हम रामलाली मैदान में दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएंगे और जनता के बीच विधेयक पारित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, यह विधेयक भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा करता है। इस कानून के अंदर भ्रष्टाचारी व्यक्ति को अपनी नौकरी गंवानी पड़ेगी और उन्हें जेल भेजा जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा कि दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म हो गया है, लेकिन मैंने सुना है और लोगों ने मुझे बताया है कि जब से हमने सत्ता संभाली है, भय की एक भावना पैदा हुई है, और यह अच्छी बात है। मैं अब कह सकता हूं कि कम से कम 20 से 30 फीसदी भ्रष्टाचार कम हुआ है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com