विज्ञापन
Story ProgressBack

"अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है": यूपी की अमरोहा रैली में पीएम मोदी

PM Modi Election Rally in Amroha : पीएम मोदी ने जनता से कहा, " भारतीय जनता पार्टी गांव, गरीब के लिए बड़े दृष्टिकोण और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन विपक्षी गठबंधन ‘इंडी’ के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है तथा इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है."

Read Time: 6 mins
PM Narendra Modi Amroha Visit: पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

पीएम मोदी ने आज यूपी के गजरौला में चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित किया. अमरोहा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हो रही इस सभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद रहें. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग करें. 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है और इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है.

देश में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अभियान जोर-शोर से जारी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर निशाना साधा और क्रिकेटर मोहम्मद शमी की तारीफ की. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. ये लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का बहुत बड़ा दिन है. मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें. और विशेषकर मैं अपने युवाओं से आग्रह करूंगा, जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं कि वे ऐसा मौका जाने न दें, वो अवश्य वोट करें.

पीएम मोदी ने कहा कि अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप! और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार. अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा. खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और सीएम योगी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है. इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है. भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है. लेकिन इंडी गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है. इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है.

भाजपा सरकार की पीएम विश्वकर्मा योजना और मुद्रा योजना का लाभ भी यहां के साथियों को हो रहा है. मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है, वो तो अभी केवल एक ट्रेलर है. अभी तो हमे उत्तर प्रदेश और देश को बहुत आगे लेकर जाना है. हमारे देश में पहले की सरकारें सामाजिक न्याय के नाम पर एससी/एसटी और ओबीसी को सिर्फ धोखा ही देती रही. जो सपना ज्योतिबा फुले जी का था... जो सपना बाबा साहेब अंबेडकर का था... जो सपना चौधरी चरण सिंह जी का था... सामाजिक न्याय का वो सपना अब मोदी पूरा कर रहा है.

अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का ये क्षेत्र अपने मेहनती किसानों के लिए भी जाना जाता है. कांग्रेस, सपा, बसपा सरकारों में यहां किसानों की समस्याओं को न सुना जाता था, न देखा जाता था और न ही उनकी परवाह की जाती थी. लेकिन भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं को कम करने के लिए दिन रात काम कर रही है.

सीएम योगी ने गन्ना किसानों की चिंता की बात की. अमरोहा के गन्ना किसान कभी नहीं भूल सकते कि पहले उन्हें भुगतान के लिए कितना परेशान किया जाता था. लेकिन आज प्रदेश में गन्ने की रिकॉर्ड खरीद के साथ ही रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है. जब सपा की सरकार थी, तो अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन सिर्फ 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था. जबकि योगी जी की सरकार में यहां हर साल करीब 1.5 हजार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है.

यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है जिसको पहले ही लोग अस्वीकार कर चुके हैं. हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की टोकरी उठाकर यूपी की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं. अपने इस अभियान में ये लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. यहां से जो कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, उन्हें तो भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है.

अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं. अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ. आज जब पूरा देश राममय है, तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं.

इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं. अभी मैं द्वारका गया और समुद्र में नीचे जाकर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की. लेकिन कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि समुद्र के नीचे पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं. हमारी हजारों वर्ष की आस्था और भक्ति को ये लोग सिर्फ वोटबैंक के लिए खारिज कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. इसके लिए 102 सीटों पर चुनाव प्रचार बुधवार शाम समाप्त हो गया. पहले चरण में जिन महत्वपूर्ण सीटों पर चुनाव हो रहा है उनमें नागपुर, कन्याकुमारी, चेन्नई सेंट्रल, मुज्जफनगर, सहारनपुर, कैराना,पीलीभीत, डिबरुगढ़, जोरहट, जयपुर, छिंदवाड़ा, जमुई, बस्तर, नैनीताल व लक्षद्वीप आदि शामिल हैं. 18वीं लोकसभा के लिए हो रहे यह चुनाव सात चरणों में संपन्न होने हैं.

पहले चरण में जिन जगहों पर मतदान हो रहा है उनमें असम की काजीरंगा, सोनितपुर, लखीमपुर, डिबरुगढ़ और जोरहट सीटें शामिल हैं. इसके अलावा आज ही त्रिपुरा पश्चिम सीट पर भी चुनाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें : बंगाल में मतदान केंद्र के शौचालय में मृत मिला अर्धसैनिक बल का जवान

ये भी पढ़ें : निडरता, मेहनत और... : बांसुरी स्वराज ने बताया मां सुषमा स्वराज से क्या मिली बड़ी सीख?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा की लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव सर्वसम्मति से कराने की रणनीति, राजनाथ सिंह को सहयोगी और विपक्षी दलों को मनाने की जिम्‍मेदारी
"अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है": यूपी की अमरोहा रैली में पीएम मोदी
सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह से सतर्क रहें नागरिक : जम्मू-कश्मीर पुलिस 
Next Article
सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह से सतर्क रहें नागरिक : जम्मू-कश्मीर पुलिस 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;