विज्ञापन

Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: राजस्थान सीएम भजनलाल ने डाला वोट, कहा-बीजेपी दोहराएगी इतिहास

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Rajasthan Polls 2024) ने कहा, "हम इस बार भी 2014 और 2019 की तरह की जीत का पताका फहराने जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों पर मोहर लगाने की जरूरत है.

Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: राजस्थान सीएम भजनलाल ने डाला वोट, कहा-बीजेपी दोहराएगी इतिहास
राजस्थान की 12 सीटों पर पहले चरण का मतदान.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शुक्रवार को जयपुर के नवोदय महिला शिक्षा प्रशिक्षण महाविद्यालय जगतपुरा में मतदान (Lok Sabha Elections 2024) करने पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान विश्वास जताया कि इस बार भी बीजेपी इस सीट पर जीत का परचम लहराएगी. वह अपने पत्नी और बेटे के साथ मतदान करने पहुंचे. मतदान के बाद उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे के साथ सेल्फी ली. सेल्फी में उन्होंने अपनी उंगली में लगे निशान भी दिखाए, जो कि मतदान करने के बाद लगाया जाता है.

CM भजनलाल ने किया BJP की जीत का दावा

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा, "हम इस बार भी 2014 और 2019 की तरह की जीत का पताका फहराने जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों पर मोहर लगाने की जरूरत है. मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री गोविंद देव मंदिर पहुंचे. इसके बाद सीएमएस अस्पताल में भर्ती अपनी मां की सुध लेने भी पहुंचे.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी डाला वोट

राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपनी पत्नी सत्यवती मिश्र के साथ सी स्कीम के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया. मतदान के बाद मिश्र ने कहा कि मतदान भारत के हर पात्र नागरिक का संवैधानिक अधिकार ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है और इसी से लोकतंत्र सशक्त होता है. केंद्रीय मंत्री व बीकानेर से उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के एक मतदान केंद्र पर सपरिवार मतदान किया.  राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं,  इनमें से पहले चरण में चूरू, नागौर, गंगानगर, झुंझुनू, बीकानेर, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर और दौसा में मतदान हो रहा है.
 

राजस्थान की 12 सीटों पर वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राजस्थान की 12 सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. राजस्थान का बीकानेर, जो कभी कांग्रेस का गढ़ था, 2004 से भाजपा का गढ़ बन गया है. मौजूदा सांसद, भाजपा के अर्जुन राम मेघवाल चौथी बार कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.  इस बार यहां कांग्रेस जीत की उम्मीद कर रही है. बीजेपी सांसद ने 2009 से लगातार चार बार सीट जीती है. 

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी, इन मंत्रियों की किस्मत दांव पर

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections Phase 1 2024 Live Updates: 9 बजे तक पश्चिम बंगाल में 15.09%, तो अरुणाचल में सिर्फ 4.95 फीसदी वोटिंग, पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान जारी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूपी-बिहार में बारिश का कहर, कई नदियां उफान पर, जानिए आज किन राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश
Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: राजस्थान सीएम भजनलाल ने डाला वोट, कहा-बीजेपी दोहराएगी इतिहास
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Next Article
पता चला गर्भ में बेटी है.. तो घर में ही करवा दिया अबॉर्शन, पुणे में 24 साल की महिला की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com