Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, IMD का अलर्ट- अगले 5 दिन इन राज्यों में खूब बरसेंगे बादल

Weather Forcast Today: भारत मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार, बुराड़ी और नोएडा में शनिवार को बारिश हुई.

Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, IMD का अलर्ट- अगले 5 दिन इन राज्यों में खूब बरसेंगे बादल

Weather Forcast Today: नई दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है.

नई दिल्ली:

देश में विभिन्न राज्यों में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि मानसून ट्रफ सक्रिय है और अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है. अगले 4-5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा. हालांकि, ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों से दूर बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र, संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक चिह्नित होने की संभावना है. 

आईएमडी की मानें तो एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्व-मध्य और आसपास के उत्तर-पूर्व अरब सागर के मध्य भागों में समुद्र तल से 3.1 किमी और 5.8 किमी के बीच स्थित है. इन मौसमी गतिविधियों के कारण मध्य महाराष्ट्र के कोंकण एंड गोवा और घाट क्षेत्रों में भारी वर्षा की संभावना है. वहीं, आठ से 11 तारीख दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश को, 07 से 09 तारीख के दौरान विदर्भ, 09 से 11 के दौरान छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा, 08 को गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ 08 और 09 अगस्त, को भारी बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि नौ अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश में अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है. जबकि 09 से 11 तारीख के दौरान सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग जगह गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. 08-11 अगस्त के दौरान झारखंड, 07 से 11 अगस्त, के दौरान ओडिशा, असम, मेघालय और नागालैंड व  10 और 11 को मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है. 07 को ओडिशा और 08-11 अगस्त के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में बहुत भारी वर्षा की संभावना है.

भारत मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने का अनुमान जताया है. NCR के मयूर विहार, बुराड़ी और नोएडा में शनिवार को बारिश हुई. इस कारण कई इलाकों में पानी भर गया है.

यह भी पढ़ें -
-- NITI आयोग की बैठक आज, कृषि-शिक्षा समेत कई मुद्दों पर PM मोदी करेंगे "मंथन" ; 10 बातें
-- दूसरों के विचार स्वीकार करने का मतलब यह नहीं कि अभद्र भाषा बर्दाश्त की जाए : न्यायमूर्ति चंद्रचूड़

VIDEO: वेस्ट टू वेल्थ: मंदिर के कचरे को ऐसे 'खजाने' में बदला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com