Watch: 'दिल्ली पुलिस ने मेरे कपड़े फाड़ डाले'- कांग्रेस की महिला सांसद का आरोप, शशि थरूर ने शेयर किया वीडियो

तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद जोतिमणि ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें एक अपराधी की तरह ले गए.

Watch: 'दिल्ली पुलिस ने मेरे कपड़े फाड़ डाले'- कांग्रेस की महिला सांसद का आरोप, शशि थरूर ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेस एमपी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें पानी देने से भी इनकार कर दिया. (स्क्रीनग्रैब)

नई दिल्ली:

ईडी द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली पुलिस की ओर से कथित दुर्व्यवहार पर विवाद जारी है. कल पार्टी नेताओं ने पूरे मामले में जहां थाने में शिकायत दर्ज कराई. वहीं, कुछ नेताओं ने वीडियो जारी कर पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की. इसी क्रम में पार्टी सांसद शशि थरूर ने पार्टी की एक महिला सांसद का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो पुलिस पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते दिख रही हैं. वीडियो शेयर करते हुए शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन

उन्होंने ट्वीट कर कहा है, " यह किसी भी लोकतंत्र में अपमानजनक है. इस तरह से एक महिला प्रदर्शनकारी के साथ व्यवहार करना शालीनता के हर भारतीय मानक का उल्लंघन करता है, लेकिन लोकसभा सांसद के साथ ऐसा करना एक नया निम्न स्तर है. मैं दिल्ली पुलिस के आचरण की निंदा करता हूं और जवाबदेही की मांग करता हूं. स्पीकर कृपया कार्रवाई करें."

वीडियो में, तमिलनाडु के करूर से कांग्रेस सांसद जोतिमणि ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने उनके कपड़े फाड़ दिए और उन्हें एक अपराधी की तरह ले गए. ये कहते हुए जोतिमणि उठतीं हैं, मुड़ती हैं और अपना फटा कुर्ता दिखाती हैं. वीडियो में कांग्रेस सांसद केवल एक जूता पहने नजर आ रही हैं. उन्होंने वीडियो में कहा, "दिल्ली पुलिस ने कल हम पर बेरहमी से हमला किया. उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए, मेरे जूते उतार दिए और अन्य महिला प्रदर्शनकारियों के साथ मुझे एक अपराधी की तरह बस में ले गए."

पानी देने से भी इनकार कर दिया

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें पानी देने से भी इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, "बस में मेरे सहित 7-8 महिलाएं हैं. हम बार-बार पानी मांग रहे हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. जब हम बाहर से पानी खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे विक्रेताओं से कह रहे हैं कि हमें पानी न दें." वीडियो में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से पूरे मामले को देखने का आग्रह किया गया है.

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में राहुल गांधी बुधवार को लगातार तीसरे दिन ईडी के सामने पेश हुए. वहीं, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सत्ताधारी बीजेपी की "प्रतिशोध की राजनीति" के खिलाफ अपना विरोध जारी रखा. इसी दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने कार्रवाई की. 

यह भी पढ़ें -

ओडिशा : युवा हाथी का शिकार किए जाने की घटना पर केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई का निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कर्नाटक : 4 किसानों ने कीटनाशक खाकर की सुसाइड की कोशिश, BJP विधायक पर परेशान करने का आरोप