गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था : संजय राउत

Election Results 2022 : संजय राउत (Sanjay Raut) ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर आप और अन्य दल एक साथ आते, वे गठबंधन करते या किसी समझौता पर पहुंचते, तो भाजपा (BJP) के लिए यह कठिन मुकाबला होता.

गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था : संजय राउत

Election Results 2022 : संजय राउत ने कहा कि गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था.

मुंबई:

शिवसेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे नीत धड़े के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम उम्मीदों के अनुरूप हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को संदेह है कि क्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच कोई मौन समझौता था. गुजरात विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती सुबह शुरू हुई और अब तक के रुझानों से संकेत मिलता है कि भाजपा एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. भाजपा गुजरात में 1995 के बाद से एक भी विधानसभा चुनाव नहीं हारी है.

राउत ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर आप और अन्य दल एक साथ आते, वे गठबंधन करते या किसी समझौता पर पहुंचते, तो भाजपा के लिए यह कठिन मुकाबला होता. उन्होंने कहा, 'गुजरात के नतीजे उम्मीदों के अनुरुप हैं.' राउत ने दोनों दलों के बीच मौन समझौता होने का शक जताते हुए कहा, ‘‘लोगों में संदेह है कि ऐसा हुआ होगा कि आप (आप) दिल्ली ले लें और गुजरात हमारे (भाजपा) लिए छोड़ दें.'

वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में आप की जीत का जिक्र कर रहे थे. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि एमसीडी चुनाव में आप की जीत 'सराहनीय' है. उन्होंने कहा, 'भाजपा जैसी पार्टी से दिल्ली छीन लेना आसान नहीं है.' राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बचाव किया जो गुजरात चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के प्रचार अभियान से लगभग अनुपस्थित थे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा'का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. राउत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस उम्मीद के मुताबिक कड़ी टक्कर दे रही है. उन्होंने इसे सकारात्मक बताया.
 

ये भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

अभिनेता अन्नू कपूर की बिगड़ी तबीयत, गंगा राम अस्पताल में किया गया भर्ती