विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2022

गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था : संजय राउत

Election Results 2022 : संजय राउत (Sanjay Raut) ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर आप और अन्य दल एक साथ आते, वे गठबंधन करते या किसी समझौता पर पहुंचते, तो भाजपा (BJP) के लिए यह कठिन मुकाबला होता.

गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था : संजय राउत
Election Results 2022 : संजय राउत ने कहा कि गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था.
मुंबई:

शिवसेना (Shiv Sena) के उद्धव ठाकरे नीत धड़े के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम उम्मीदों के अनुरूप हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को संदेह है कि क्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच कोई मौन समझौता था. गुजरात विधानसभा चुनाव में मतों की गिनती सुबह शुरू हुई और अब तक के रुझानों से संकेत मिलता है कि भाजपा एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. भाजपा गुजरात में 1995 के बाद से एक भी विधानसभा चुनाव नहीं हारी है.

राउत ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अगर आप और अन्य दल एक साथ आते, वे गठबंधन करते या किसी समझौता पर पहुंचते, तो भाजपा के लिए यह कठिन मुकाबला होता. उन्होंने कहा, 'गुजरात के नतीजे उम्मीदों के अनुरुप हैं.' राउत ने दोनों दलों के बीच मौन समझौता होने का शक जताते हुए कहा, ‘‘लोगों में संदेह है कि ऐसा हुआ होगा कि आप (आप) दिल्ली ले लें और गुजरात हमारे (भाजपा) लिए छोड़ दें.'

वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में आप की जीत का जिक्र कर रहे थे. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि एमसीडी चुनाव में आप की जीत 'सराहनीय' है. उन्होंने कहा, 'भाजपा जैसी पार्टी से दिल्ली छीन लेना आसान नहीं है.' राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बचाव किया जो गुजरात चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के प्रचार अभियान से लगभग अनुपस्थित थे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा'का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. राउत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस उम्मीद के मुताबिक कड़ी टक्कर दे रही है. उन्होंने इसे सकारात्मक बताया.
 

ये भी पढ़ें : 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
गुजरात चुनाव में क्या भाजपा और आप के बीच मौन समझौता था : संजय राउत
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;