गुजरात चुनाव नतीजे : गुजरात में BJP को रिकॉर्ड तोड़ जीत, 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

Election Results: गुजरात चुनाव में बीजेपी की प्रचंड लहर को लेकर नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है.

गुजरात के चुनाव नतीजे : बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे हैं जश्न

Gujarat Election Results 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Election Results) की मतगणना जारी है.  इस बार के रुझानों और नतीजों में बीजेपी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  बीजेपी 156, कांग्रेस 17 ,आप 5 और अन्य 4 पर आगे है.शपथ ग्रहण समारोह की सूचना भी मिल गई है. समारोह 12 दिसंबर को 2 बजे होगा. इसमें पीएम मोदी और अमित शाह के शामिल होने की भी जानकारी मिली है. इस पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात की जीत पर कहा कि गुजरात ने ‘रेवड़ी', तुष्टीकरण और खोखले वादों की राजनीति को खारिज कर भाजपा को अभूतपू्र्व जनादेश दिया है. इस जीत पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा की ऐतिहासिक जीत विकास, सुशासन और जन कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता की जीत है. वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित इस राज्य के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को हुआ था. गुजरात में पारंपरिक प्रतिद्वंदी बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) की दमदार मौजूदगी के कारण इस बार चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हुआ था.

वोटिंग के बाद के सर्वेक्षणों में गुजरात में बीजेपी के लगातार सातवीं बार सत्तासीन होने का अनुमान जताया गया था. बीजेपी को 117 से 151 सीटें, कांग्रेस को 16 से 51 सीटें और ‘आप' को दो से 13 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. 

गौरतलब है कि गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है. यहां उसके सामने इस बार एंटी अनकंबेंसी की चुनौती तो थी लेकिन पीएम मोदी के रूप में एक ट्रंप कार्ड भी था जिसके सहारे बीजेपी को उम्मीद थी कि वो इस चुनौती से पार पा लेगी. पीएम मोदी ने इस बार गुजारत में जमकर प्रचार भी किया, जिसमें अहमदाबाद में 40 किलोमीटर लंबा रोड शो शामिल था. इसका नतीजा चुनावी रिजल्ट में साफ-साफ दिख रहा है.

निर्वाचन क्षेत्र से लेकर विधायक तक - नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके जानिए पूरा-पूरा ब्यौरा

दिग्‍गज LIVE Results Gujarat: कौन आगे, कौन पीछे 

In MAP: LIVE Results Gujarat

हिमाचल प्रदेश के LIVE चुनाव परिणाम देखें...

गुजरात विधान सभा चुनाव परिणाम 2022 Live Updates in Hindi :-

Dec 08, 2022 15:19 (IST)
Gujarat Results: जामनगर उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार रावाबा जडेजा ने पति रवींद्र जडेजा के साथ किया रोड शो
जामनगर उत्तर से भाजपा उम्मीदवार रीवाबा जडेजा ने जामनगर में अपने पति और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के साथ रोड शो किया. आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, वह AAP उम्मीदवार करशनभाई करमूर से 50,456 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं.
Dec 08, 2022 15:09 (IST)
Gujarat Election Results: पीएम मोदी के विकास और सुशासन की जीत : जेपी नड्डा
बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि  गुजरात चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक विजय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास,सुशासन और लोक कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता की जीत है. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में मिली इस भव्य जीत पर अमित शाह, भूपेंद्र पटेल, सीआर पाटिल और गुजरात के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई.
Dec 08, 2022 14:36 (IST)
Election Results 2022: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल बोले- लोगों ने पीएम मोदी और बीजेपी नेतृत्व पर जताया भरोसा
 गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व में भरोसा जताया है.
Dec 08, 2022 14:16 (IST)
Gujarat Elections: गुजरात ने रेवड़ी और खोखले वादों की राजनीति को किया खारिज : अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने गुजरात की जीत पर कहा कि गुजरात ने 'रेवड़ी', तुष्टीकरण और खोखले वादों की राजनीति को खारिज कर भाजपा को अभूतपू्र्व जनादेश दिया है. 

Dec 08, 2022 14:08 (IST)
Gujarat Election: "कहीं ऐसा न हो, राहुल गांधी को 'कांग्रेस खोजो' यात्रा करनी पड़े...", गुजरात नतीजों पर शिवराज चौहान ने कसा तंज़
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं ऐसा ना हो बाद में उन्हें कांग्रेस खोजो यात्रा करनी पड़े. गुजरात के नतीजों में 20 के नीचे समिट जाना अपने आप में कांग्रेस की स्थिति बताता है. अब वे सोचे या ना सोचें, लेकिन सच में यह भारतीय जनता पार्टी के लिए यह विजय अद्भुत और अभूतपूर्व है. 

Dec 08, 2022 13:48 (IST)
Election Results: गुजरात : बीजेपी 150 और कांग्रेस 16 सीटों पर आगे


गुजरात में बीजेपी 150, कांग्रेस 16, आप 5 और अन्य 3 पर आगे चल रहे हैं. 
Dec 08, 2022 13:43 (IST)
Gujarat Elections: गुजरात में 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण
गुजरात में शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को 2 बजे होगा. इसमें पीएम मोदी और अमित शाह भी शिरकत करेंगे.
Dec 08, 2022 13:43 (IST)
Election Results 2022: गुजरात में 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण
गुजरात में शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को 2 बजे होगा. इसमें पीएम मोदी और अमित शाह भी शिरकत करेंगे.
Dec 08, 2022 13:38 (IST)
Gujarat Elections: गुजरात की जनता की बीजेपी और पीएम मोदी के लिए अटूट विश्वास की जीत : गडकरी
वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.
Dec 08, 2022 13:25 (IST)
Election 2022 Results: गुजरात में लगातार सातवीं जीत एक ऐतिहासिक जीत : बीजेपी प्रवक्ता
बीजेपी के प्रवक्ता गोपाल कृष्णा अग्रवाल ने एनडीटीवी से कहा कि भारत एक एस्पिरेशनल कंट्री बन रहा है और गुजरात उसका एक आइकॉन बनकर सामने आया है. गुजरात में लगातार सातवीं जीत एक ऐतिहासिक जीत है, यह विकास की जीत है. हिमाचल प्रदेश में हम चुनावी इतिहास बदलना चाहते हैं. बीजेपी ने अच्छा काम किया है. हमारा वोट शेयर कुछ बढ़ा है. कई सीटें हैं जहां पर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच 500 से 1000 सीटों का अंतर है, हमें उम्मीद है चुनावी ट्रेंड बदलेंगे.
Dec 08, 2022 13:01 (IST)
Gujarat Results: मोरबी में जयंतीलाल पटेल 27 हजार मतों से आगे



गुजरात के मोरबी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया बृहस्पतिवार को जारी मतगणना में अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जयंतीलाल पटेल से 27 हजार से ज्यादा मतों से आगे हैं. करीब एक महीने पहले मोरबी में हुए पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पंकज राणसरीया 10,000 से ज्यादा मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.
Dec 08, 2022 12:50 (IST)
Election 2022 Updates: गुजरात में जिस तरह बीजेपी ने विकास किया है, वह पूरे देश के लिए एक मॉडल है : हरदीप सिंह पुरी
गुजरात के नतीजों पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि यह व्यापक रूप से अपेक्षित था, पीएम के नेतृत्व में बीजेपी जिस तरह से विकास आधारित कार्य कर रही है, यह उसकी वास्तविक अभिव्यक्ति है. यह पूरे देश के लिए एक ही मॉडल है.
Dec 08, 2022 12:37 (IST)
Gujarat Election Results 2022: गुजरात की गोधरा सीट से सीके राउलजी आगे
गुजरात के गोधरा विधानसभा सीट पर आठ दौर की मतगणना के बाद बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सीके राउलजी अपनी निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी रश्मिताबेन चौहान से आगे चल रहे हैं. सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील सीट गोधरा में राउलजी ने चौहान के खिलाफ 25 हजार से ज्यादा मतों की बढ़त बना रखी है. यह वही विधानसभा क्षेत्र हैं जहां 20 साल पहले ट्रेन की एक बोगी जलाए जाने के बाद सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे.
Dec 08, 2022 12:19 (IST)
Gujarat Elections: देखिए गुजरात विधानसभा रिजल्ट्स का ताजा हाल
Dec 08, 2022 12:17 (IST)
Elections 2022: गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है, बधाई
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई.
Dec 08, 2022 11:50 (IST)
Elections 2022: गुजरात के रुझानों में बीजेपी 155 सीटों पर आगे
गुजरात के रुझानों में बीजेपी 155, कांग्रेस 17, आप 6 और अन्य 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 
Dec 08, 2022 11:41 (IST)
Gujarat Elections: हार्दिक पटेल वीरमगान सीट से आगे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एवं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के वीरमगाम विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार अमरसिंह ठाकोर पर बढ़त बना ली है . मतगणना के  रुझानों से यह जानकारी मिली है. पटेल ने चौथे दौर की मतगणना पूरा होने पर आप उम्मीदवार ठाकोर पर 2,371 वोटों की बढ़त बनाई है. पटेल को 14,304 मत मिले जबकि ठाकोर को 11,933 वोट प्राप्त हुए हैं. इस सीट पर अभी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें 3,921 मत प्राप्त हुए हैं. इस सीट पर निवर्तमान विधायक लाखाभाई भारवाड़ कांग्रेस पार्टी से हैं.
Dec 08, 2022 11:29 (IST)
Gujarat Election Results: आप के दावेदार इसुदान गढ़वी खंभालिया सीट से आगे

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार इसुदान गढ़वी शुरुआती रुझान में खंभालिया सीट पर आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आयर मुलुभाई हरदासभाई बेरा दूसरे नंबर और कांग्रेस के आहिर विक्रमभाई अरजनभाई माडम तीसरे नंबर पर हैं.
Dec 08, 2022 11:28 (IST)
Elections 2022: झगडीया सीट से छोटू वसावा पीछे, बीजेपी के रितेश वसावा आगे
वयोवृद्ध आदिवासी नेता और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के संस्थापक छोटू वसावा बृहस्पतिवार सुबह शुरू हुई विधानसभा चुनाव की मतगणना में भरूच जिले की झगडीया सीट पर तीन दौर के बाद पीछे चल रहे हैं. कभी उनके सहायक रहे भाजपा उम्मीदवार 46 वर्षीय रितेश वसावा उनसे करीब 14 हजार मतों के अंतर से आगे चल रहे रहे हैं.
Dec 08, 2022 11:26 (IST)
Gujarat Election LIVE updates: वडगाम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी पीछे चल रहे
कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी वडगाम विधानसभा सीट पर भाजपा के मणिभाई वाघेला से पीछे.
Dec 08, 2022 11:25 (IST)
Gujarat Elections: वाघोडिया विधानसभा सीट से बीजेपी से बगावत करने वाले उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह वाघेला आगे
गुजरात चुनाव में वाघोडिया विधानसभा सीट पर भाजपा से बगावत करने वाले धर्मेंद्र सिंह वाघेला पार्टी उम्मीदवार अश्विन पटेल से आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 11:10 (IST)
Election Results 2022: एक नजर गुजरात के रुझानों पर
Dec 08, 2022 11:07 (IST)
Gujarat Elections: पीएम मोदी शाम को बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे
पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे. गुजरात के रुझानों में बीजेपी को प्रचंड जीत मिलती दिख रही है. वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर है.
Dec 08, 2022 11:00 (IST)
Gujarat Election Updates: देखिए गुजरात में बीजेपी की परफॉर्मेंस का डाटा

2017-99
2012-115
2007-117
2002-127
1998-117
1995-121
1990-67
1985-11
1990-9

Dec 08, 2022 10:53 (IST)
Gujarat Election 2022: गुजरात में कौन-कौन आगे?

कांग्रेस उम्मीदवार-

- अबदासा सीट से जाट ममद जंग
- मनवादर सीट से अरविंदभाई जिनाभाई लढ़ानी
- मंगरौल सीट से बाबूभाई कालाभाई वाजा
- सवरकुंडला सीट से प्रताप डूढत
- राजुला सीट से अंबरीशकुमार जिवाभाई डेर

भाजपा उम्मीदवार-

- भुज सीट से केशुभाई शिवदास पटेल
- मांडवी सीट से अनिरुद्ध भाईलाल दवे
- गांधीधाम सीट से मालती किशोर माहेश्वरी
- अंजार सीट से छंगा त्रिकम विजल
- छोटा उदयपुर सीट से राजेंद्रसिंह मोहनसिंह रथवा

आम आदमी पार्टी उम्मीदवार-

- देदियापाड़ा सीट से चैतरभाई दामजीभाई वसावा
- गरियाधर सीट से सुधीरभाई वघानी
- धारी सीट से सतसिया कांतिभाई शंभुभाई
- जमजोधपुर सीट से अहीर हेमंतभाई हरदासभाई
- खम्भालिया सीट से इसुदन गढ़वी
Dec 08, 2022 10:38 (IST)
Election Results 2022: गुजरात चुनाव रिजल्ट में बीजेपी 158 सीटों पर आगे


गुजरात के रुझानों में बीजेपी 158, कांग्रेस 15 और आप 7 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 10:28 (IST)
Election Results: राजनाथ सिंह बोले- हमें पहले ही पता था सारे रिकॉर्ड टूटेंगे


गुजरात चुनावों परिणामों के रुझानों को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हमें पहले से ही पता था कि सभी रिकॉर्ड टूटेंगे. एंटी इनकंबेंसी थी ही नहीं. मोदी जी के प्रति जनता बेहद विश्वास है.
Dec 08, 2022 10:25 (IST)
Gujarat Elections: रुझानों में बीजेपी 158 सीटों पर आगे


गुजरात के रुझानों में बीजेपी 158, कांग्रेस 16 और आप 6 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 10:16 (IST)
Election Results 2022: रुझानों में बीजेपी 156 सीटों पर आगे
10.15 बजे तक गुजरात के रुझानों में बीजेपी 156 सीटों पर, कांग्रेस 17, आप 6 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 10:08 (IST)
Gujarat Elections: गुजरात में आप के सीएम इसुदान गढ़वी आगे चल रहे हैं
तीन राउंड की काउंटिंग के बाद आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे इसुदान गढ़वी 3823 वोटों से आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 10:06 (IST)
Gujarat Election Results 2022: गुजरात में रुझानों में BJP रिकॉर्डतोड़ बहुमत की ओर, 152 सीटों पर बढ़त

गुजरात के रुझानों में बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ बहुमत की ओर है. 152 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 21, आप 8 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 09:35 (IST)
Gujarat Election Result: गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी जीत की तरफ बीजेपी : जफर इस्लाम


बीजेपी के प्रवक्ता जफर इस्लाम ने एनडीटीवी से कहा गुजरात में हम इस बार अब तक की सबसे बड़ी जीत की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. हमारा आकलन है कि हम 149 सीटों से ज्यादा जीतने में कामयाब होंगे. हमारा आकलन है कि हिमाचल में इस बार कन्वेंशन बदलेगा और बीजेपी पहली पार्टी होगी जो दोबारा सत्ता में लौटेगी. 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले इन चुनावों में बीजेपी के परफॉर्मेंस से हमारे हाथ मजबूत होंगे.

Dec 08, 2022 09:30 (IST)
Election Results: गुजरात में बीजेपी 142 सीटों पर आगे
गुजरात के शुरुआती रुझानों में बीजेपी 142 सीटों पर कांग्रेस 29 सीटों पर आप 9 सीटों पर और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
Dec 08, 2022 09:28 (IST)
Election 2022: शुरुआती रुझानों में बीजेपी 145 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

बीजेपी-145
कांग्रेस-27
आप-8
अन्य-2
Dec 08, 2022 09:19 (IST)
Gujarat Election: गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझानों में बीजेपी 141 सीटों पर आगे


बीजेपी-141
कांग्रेस-28
आप-10
अन्य-3
Dec 08, 2022 09:03 (IST)
Election 2022: शुरुआती रुझानों में बीजेपी 134 सीटों पर आगे
Dec 08, 2022 08:38 (IST)
Gujarat Election: शुरुआती रुझान- बीजेपी 116 सीटों पर और कांग्रेस 23 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझान

बीजेपी-116
कांग्रेस-23
आप-4
अन्य-1
Dec 08, 2022 08:25 (IST)
Gujarat Election 2022: गुजरात रिजल्ट्स : बीजेपी 84 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझान

बीजेपी-84
कांग्रेस-24
आप-3
अन्य-1
Dec 08, 2022 08:20 (IST)
Election Results: गुजरात शुरुआती रुझान : बीजेपी 67 और कांग्रेस 19 सीटों पर आगे
शुरुआती रुझानों में बीजेपी 67 सीटों पर आगे

बीजेपी-67
कांग्रेस-19
आप- 1
Dec 08, 2022 08:13 (IST)
Election 2022: गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझानों में बीजेपी 21 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझान

बीजेपी-21
कांग्रेस-6
आप-1
Dec 08, 2022 08:11 (IST)
Election Results: गुजरात रिजल्ट : शुरुआती रुझानों में बीजेपी 15 और कांग्रेस 5 सीटों पर आगे
Dec 08, 2022 08:09 (IST)
शुरुआती रुझानों में बीजेपी 12 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट - शुरुआती रुझान

बीजेपी-12
कांग्रेस-4
Dec 08, 2022 08:08 (IST)
Election Results 2022: गुजरात चुनाव रिजल्ट : बीजेपी 8 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे
गुजरात चुनाव रिजल्ट : शुरुआती रुझानों में बीजेपी 8 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे.
Dec 08, 2022 08:08 (IST)
Gujarat Election Results: शुरुआती रुझानों में बीजेपी 6 सीटों पर आगे
गुजरात चुनावों के रिजल्ट के लिए मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी 6 सीटों और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे.
Dec 08, 2022 08:05 (IST)
Election Results: शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस 2-2 सीटों पर आगे
शुरुआती रुझानों में बीजेपी 2 और कांग्रेस भी 2 सीटों पर आगे.
Dec 08, 2022 07:59 (IST)
Election Results: गुजरात विधानसभा चुनाव : वोटों की गिनती शुरू
गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इसके लिए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 
Dec 08, 2022 07:42 (IST)
Gujarat Election Results: हार्दिक पटेल का 135 से 145 सीटें जीतने का दावा
हार्दिक पटेल ने ANI से कहा कि निश्चित रूप से बीजेपी ही गुजरात में सरकार बनाने जा रही है. हम 135 से 145 सीटें जीत रहे हैं.

Dec 08, 2022 07:40 (IST)
Election Results: बीजेपी जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है : हार्दिक पटेल
बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में काम के आधार पर सरकार बन रही है. पिछले 20 सालों से कोई दंगा या आतंकवादी हमला नहीं हुआ. लोग जानते हैं कि बीजेपी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी है. लोग कमल को वोट देते हैं, क्योंकि बीजेपी के तहत उनका भविष्य सुरक्षित रहेगा. बीजेपी की सरकार ने सुशासन और लोगों के भरोसे को मजबूत किया है.

Dec 08, 2022 07:31 (IST)
Gujarat Election Results: गुजरात विधानसभा चुनावों के रिजल्ट आज, दिनभर NDTV पर देखें पल-पल का अपेडट
Dec 08, 2022 07:30 (IST)
Election 2022: गुजरात रिजल्ट : अगर बीजेपी जीती तो बना लेगी ये रिकॉर्ड


एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों में गुजरात में भाजपा के लिए बड़े बहुमत की भविष्यवाणी की गई है और अगर ये सच होते हैं तो पार्टी लगातार सातवीं बार राज्य में सत्ता बरकरार रखने और पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे के कारनामे के बराबर उपलब्धि हासिल करती नजर आएगी.
Dec 08, 2022 07:18 (IST)
Election Results: भगवंत मान ने किया था जीत का दावा

एमसीडी चुनावों में आप की जीत के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा था कि गुरुवार को भी एक्जिट पोल्स गलत साबित हो सकते हैं... आम आदमी पार्टी चमत्कार करेगी. दरअसल, एक्जिट पोल्स में बीजेपी की जीत के आसार जताए गए हैं.
Dec 08, 2022 07:15 (IST)
Gujarat Election Results: गुजरात के एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज (मतगणना केंद्र) के बाहर का दृश्य
Dec 08, 2022 06:56 (IST)
Gujarat Election Results: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी किया है जीत का दावा
गुजरात में साल 1995 से लगातार सत्ता में BJP बनी हुई हैऔर वर्तमान भूपेंद्र पटेल सरकार कोशिश में है कि भारतीय जनता पार्टी को एक और कार्यकाल मिल जाए. उधर, कांग्रेस 2017 के चुनाव नतीजों से उत्साहित है और पिछले नतीजों को बेहतर करने की उम्मीद पाले हुए है. गुजरात में तीसरी पार्टी अरविंद केजरीवाल की AAP है, जिसे आशा है कि BJP के लगातार शासन के बाद जनता बदलाव चाहेगी और दिल्ली व पंजाब में उनका प्रदर्शन देखकर उन्हें चुन सकती है.

Dec 08, 2022 06:43 (IST)
Gujarat Election Results: एक्जिट पोल्स ने गुजरात में बीजेपी की वापसी के आसार जताए हैं
एक्जिट पोल्स ने गुजरात में BJP लगातार सातवीं बार सत्ता में आता दिखाया है. एक्जिट पोल आम आदमी पार्टी के दावों से अलग है.

Dec 08, 2022 06:32 (IST)
Gujarat Election: मतों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी
वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी. शुरुआत पोस्टल बैलेट से ही होगी.
Dec 08, 2022 06:30 (IST)
Election Results: बीजेपी ने 2017 में 99 सीटों पर हासिल की थी जीत

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार पार्टी 182 सीटों में से 117-151 सीटों जीतने का अनुमान लगा रही है.
Dec 08, 2022 06:22 (IST)
Gujarat Election Results: मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा
गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आज मतगणना का दिन है. इसके लिए मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा भी की गई है.