विज्ञापन
Story ProgressBack

वसंत विहार में दीवार ढही: तीन शव बरामद, दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मृतक संख्या 11 हुई

दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को निर्माणधीन दीवार ढहने की सूचना शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे मिली थी.

Read Time: 3 mins
वसंत विहार में दीवार ढही: तीन शव बरामद, दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मृतक संख्या 11 हुई
नई दिल्ली:

दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक निर्माण स्थल पर ढही दीवार के मलबे से शनिवार को तीन मजदूरों के शव निकाले गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इसी के साथ दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को निर्माणधीन दीवार ढहने की सूचना शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे मिली थी.

डीएफएस के अधिकारियों ने बताया कि तीन श्रमिकों के शव मलबे से बाहर निकाले गए हैं, जिनमें से दो की पहचान 19 वर्षीय संतोष कुमार यादव और 20 वर्षीय संतोष के रूप में की गई है. तीसरे श्रमिक की पहचान दयाराम (45) के रूप में हुई है. वह अपनी पत्नी के साथ निर्माण स्थल पर काम करता था. दयाराम उत्तर प्रदेश के झांसी के रहने वाले थे.

अधिकारियों ने बताया कि मलबे को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया और शवों को बरामद करने के लिये नींव के गड्ढे से पंप की मदद से पानी निकाला गया. उन्होंने बताया कि शवों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है.

उन्होंने बताया कि यह पता लगाने के लिए तलाश अभियान जारी है कि मलबे में कोई और व्यक्ति तो फंसा हुआ नहीं है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और विभिन्न नगर निकाय एजेंसी बचाव अभियान में जुटी हुई हैं.

बिहार के सुपौल निवासी संतोष कुमार अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे. कुमार के रिश्तेदार सत्यवान ने बताया,‘‘संतोष चार साल पहले काम की तलाश में दिल्ली आये थे. वह निर्माण स्थलों पर काम करते थे और बिहार में अपने माता-पिता को पैसे भेजते थे. परिवार बहुत गरीब है.''

राष्ट्रीय राजधानी में हुई भारी बारिश के एक दिन बाद बाहरी उत्तरी दिल्ली के बादली इलाके में एक अंडरपास में जलभराव वाले हिस्से में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना मेट्रो के नजदीक सिरसपुर अंडरपास के पास हुई, जहां ढाई से तीन फुट पानी भर गया था.

दिल्ली में शुक्रवार को बारिश से जुड़े हादसों में छह लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार को हुई वर्षा पिछले 88 साल में इस महीने हुई सर्वाधिक वर्षा है.

दिल्ली में शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़ी कारों पर गिर गया था, जिससे एक टैक्सी चालक की मौत हो गई थी और छह अन्य लोग घायल हो गए थे. इसके अलावा, रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में 39 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई थी और न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई थी.

पुलिस ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक अंडरपास में जमा बारिश के पानी में डूबने से 20 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सैन्य इतिहास में पहली बार : स्कूल के सहपाठी दो दोस्त एक साथ भारतीय सेना और नौसेना के प्रमुख बनेंगे
वसंत विहार में दीवार ढही: तीन शव बरामद, दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मृतक संख्या 11 हुई
"सुधर जाओ..." : हरिद्वार में जलसैलाब के वीडियो जमकर हो रहे वायरल, लोग कर रहे इस तरह के कमेंट
Next Article
"सुधर जाओ..." : हरिद्वार में जलसैलाब के वीडियो जमकर हो रहे वायरल, लोग कर रहे इस तरह के कमेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;