विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 22, 2023

Video: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरा शख्स, RPF जवान ने बचाई जान

पश्चिम रेलवे की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि आरपीएफ कांस्टेबल सुशील कुमार की तत्परता और सूझबूझ से बीडीटीएस पर चल रही ट्रेन संख्या 12471 स्वराज एक्सप्रेस में सवार होने की कोशिश कर रहे यात्री की जान बच गई.

Read Time: 3 mins
Video: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरा शख्स, RPF जवान ने बचाई जान
नई दिल्ली:

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान की सतर्कता की वजह से मुंबई के बांद्रा टर्मिनस (BDTS) पर चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर गिरे एक यात्री की जान बच गई. वेस्टर्न रेलवे ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो क्लिप साझा किया है और लोगों से चलती ट्रेन में न चढ़ने और न उतरने का आग्रह किया है.  7-सेकंड की क्लिप की शुरुआत में देखा जा सकता है कि एक आदमी भारी सूटकेस लेकर चलती ट्रेन को पकड़ने के लिए ट्रेन की तरफ दौड़ रहा है. इसी बीच वो यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिर जाता है. वहां तैनात सुशील कुमार नाम का आरपीएफ कांस्टेबल कुछ ही पलों के भीतर उसे ट्रेन से दूर खींच लेता है जिससे यात्री की जान बच जाती है. पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो जाती है. 

पश्चिम रेलवे की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि आरपीएफ कांस्टेबल सुशील कुमार की तत्परता और सूझबूझ से बीडीटीएस पर चल रही ट्रेन संख्या 12471 स्वराज एक्सप्रेस में सवार होने की कोशिश कर रहे यात्री की जान बच गई, यात्रियों से अनुरोध है कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और उतरे. 


पश्चिम रेलवे के क्लिप को रेल मंत्रालय ने रीट्वीट कर यात्रियों से चलती ट्रेन में नहीं चढ़ने का अनुरोध किया है. कैप्शन में लिखा है, "आइए जल्दीबाजी न करें, आपका जीवन किसी भी चीज से ज्यादा कीमती है! हम यात्रियों से आग्रह करते हैं कि चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें." 

साझा किए जाने के बाद से, क्लिप को लगभग 50,000 बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने लिखा, 'इस तरह के हादसों और यात्रियों के रेल की पटरियों पर आने से बचने के लिए भारतीय रेलवे भी दिल्ली मेट्रो द्वारा शुरू किए गए प्लेटफॉर्म डोर सिस्टम को शुरू करे तो बेहतर होगा.'

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Video: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरा शख्स, RPF जवान ने बचाई जान
Parliament session 2024 updates : लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा, बीजेपी ने बताया गैर जिम्मेदाराना बयान
Next Article
Parliament session 2024 updates : लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा, बीजेपी ने बताया गैर जिम्मेदाराना बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;