VIDEO : गुरुग्राम में कैफे के बाहर ढोलक और गिटार पर हनुमान चालीसा का पाठ

हिंदू धर्म में नवरात्रि की विशेष मान्यता होती है. हर साल 4 नवरात्रि पड़ती हैं, जिनमे से चैत्र मास में पड़ने वाली नवरात्रि को चैत्र नवरात्रि कहते हैं.

VIDEO : गुरुग्राम में कैफे के बाहर ढोलक और गिटार पर हनुमान चालीसा का पाठ

गुरुग्राम में एक कैफे के बाहर युवक-युवतियों के हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए वीडियो वायरल हुआ है.

नई दिल्ली:

गुरुग्राम में एक कैफे के बाहर युवक-युवतियों के हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए वीडियो वायरल हुआ है. बताया जा रहा है कि इस कैफे के बाहर युवा हर मंगलवार को हनुमान चालीसा का जाप करते हैं. वीडियो में देख जा सकता है कि 20-30 युवक-युवतियां ढोलक और गिटार पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं. सभी पूरी श्रद्धा और सुर-ताल के साथ चालीसा का पाठ कर रहे हैं. कैफे में इस तरह हनुमान चालीस का पाठ होते देख लोग आश्चर्य में पड़ जा रहे हैं.

वीडियो देखकर हालांकि, यह पता नहीं लग पा रहा कि हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले युवक-युवतियां कौन हैं और क्या करते हैं? ये सभी स्टूडेंट हैं या नौकरी करने वाले? आपको बता दें कि आज चैत्र नवरात्रि का पहला दिन है.  हिंदू धर्म में नवरात्रि की विशेष मान्यता होती है. हर साल 4 नवरात्रि पड़ती हैं, जिनमे से चैत्र मास में पड़ने वाली नवरात्रि को चैत्र नवरात्रि कहते हैं. इस वर्ष 22 मार्च से नवरात्रि की शुरूआत हो रही है. नौ दिन मनाई जाने वाली नवरात्रि का अंत 30 मार्च के दिन होगा. नवरात्रि (Navratri)  की नवमी तिथि पर ही राम नवमी मनाई जाती है. माना जाता है कि जो भक्त नवरात्रि पर मां दुर्गा (Ma Durga) की विशेष पूजा-आराधना करते हैं, उन्हें देवी मां का खास आशीर्वाद मिलता है और उन पर मां की कृपादृष्टि पड़ती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
भविष्य में भी आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियां होंगी, मगर हम तैयार : सेना प्रमुख
केंद्र Vs "आप" सरकार के बीच दो दिनों तक चले ड्रामे के बाद आज पेश होगा दिल्ली का बजट