वीडियो: बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो फ्लाइट के इंजन में टेकऑफ से ठीक पहले लगी आग, दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया

एएनआई की ओर से मिली इंडिगो की उड़ान संख्या 6E-2131 जो दिल्ली से बैंगलोर के उड़ान भर रही में चिंगारी देखने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर उतार लिया गया.

नई दिल्ली:

इंडिगो की दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट के इंजन में आग दिखने के बाद शुक्रवार को उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका गया. मिली जानकारी के अनुसार इंडिगो की उड़ान संख्या 6E-2131 जो दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रही थी के इंजन में आग देखने के बाद उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर रोक लिया गया. इस घटना में फिलहाल किसी प्रकार के हताहत की सूचना नहीं है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने डीजीसीए के अधिकारी को इसको लेकर जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

घटना के वक्त फ्लाइट में सवार प्रियंका कुमार नाम की महिला ने विमान में आग लगने का वीडियो साझा किया है. वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि वीडियो तो टेक ऑफ का लेने की इच्छा थी. पर देखिए ये क्या हो गया.

मिली जानकारी अनुसार विमान में कुल 184 लोग सवार थे, जिसमें 177 यात्री और 7 क्रू मेंबर शामिल हैं. सभी को सुरक्षित उतारा जा रहा है. रात के नौ बजकर 45 मिनट पर ये घटना हुई है, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी को अलर्ट कर दिया गया.

प्रियंका कुमार ने एनडीटीवी को बताया, "फ्लाइट पांच से सात सेकंड में उड़ान भर लेता. इसी बीच अचानक मैंने पंखों से बड़े पैमाने पर चिंगारी निकलती देखी, जो एक बड़ी आग में बदल गई. ऐसे में विमान को तुरंत रोक दिया गया. पायलट ने हमें सूचित किया कि इंजन में कुछ खराबी थी."

उन्होंने कहा, " हम अभी भी विमान में हैं. स्थिति नियंत्रण में है. फायर ब्रिगेड आ गई है. विमान को एक पार्किंग बे में ले जाया गया है. और इंडिगो हमारे लिए एक और विमान की व्यवस्था कर रहा है. हम अभी विमान से उतर रहे हैं." 

इस संबंध में इंडिगो की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा गया कि दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6E2131 को टेक ऑफ रोल के दौरान एक इंजन स्टाल का अनुभव हुआ. ऐसे में टेक ऑफ को रोक दिया गया और विमान सुरक्षित रूप से बे में लौट आया. सभी यात्रियों को वैकल्पिक विमान में बैठाया जा रहा है. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. 

बता दें कि इससे पहले इसी साल 19 जून को पटना से दिल्ली जा रही स्पाइसजेट के विमान में उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद आग लग गई थी. इसके बाद उसे कुछ ही मिनट बाद आपात स्थिति में पटना हवाई अड्डे पर उतारा गया. स्पाइसजेट के उक्त विमान ने दोपहर करीब सवा 12 बजे पटना से उड़ान भरी थी. इस संबंध में पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया था कि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद स्थानीय प्रशासन को उसमें आग लगने संबंधी फोन कॉल आने लगे. 

जिलाधिकारी ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा था, ‘‘ कई लोगों, खासकर समीपवर्ती फुलवारी शरीफ के लोग विमान में लपटें उठती देख आनन-फानन में फोन करने लगे. सौभाग्य से विमान में सवार सभी 185 लोग सुरक्षित हैं. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "स्‍टांप पेपर पर लड़कियों की नीलामी" : राजस्‍थान की घटना की जांच करेगी NCW की टीम
-- एलन मस्क के ट्विटर खरीदने पर भारत ने कहा- हमारे कानून का पालना करना होगा