"उम्मीद थी कि नीतीश कुमार उत्तराधिकारी के तौर पर...", NDTV से खास बातचीत में बोले उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार जी ठीक विपरित दिशा में जा रहे हैं. अंतिम चुनाव में भी उन्होंने कहा था कि 15 साल बनाम 15 साल. लेकिन उन्होंने राजद से डील कर ली.

खास बातें

  • उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर बोला हमला
  • "पीएम मोदी को 2024 चुनौती देने वाला कोई नहीं"
  • "नीतीश कुमार से सभी को काफी उम्मीदें थी"
नई दिल्ली:

बिहार की राजनीति में बीते कुछ दिनों से चल रही खींचतान के बाद अब सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) खुलकर एक दूसरे पर हमलावर हो गए हैं. नीतीश कुमार ने जहां मंगलवार को कहा कि कुशवाहा को अगर अलग जाकर ही अपनी पार्टी बनानी थी तो वो हमारे साथ आए ही क्यों थें. वहीं शाम होते होते उपेंद्र कुशवाहा ने भी सीएम नीतीश पर पलटवार कर दिया. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी कोई अति पिछड़े समाज या लवकुश समाज से होगा लेकिन उन्होंने कोई और डील कर ली.नीतीश कुमार ने जब संघर्ष की राजनीति की शुरुआत की थी समता पार्टी के साथ तब उन्हें हर तरफ से सहयोग मिला था. ऐसे में सभी को उम्मीद थी. लेकिन नीतीश कुमार जी ठीक विपरित दिशा में जा रहे हैं. अंतिम चुनाव में भी उन्होंने कहा था कि 15 साल बनाम 15 साल. उन्होंने इस नाम पर ही वोट मांगा था. 

"JDU-RJD में हो चुकी है डील"

कुशवाहा ने कहा कि डील हुई है, जिसकी चर्चा आधिकारिक तौर पर आरजेडी के नेताओं ने की है. आज भी आरजेडी के एक नेता ने कहा कि डील के अनुसार नीतीश जी को सीएम की कुर्सी खाली कर देनी चाहिए. बीजेपी के साथ समझौते के सवाल पर राष्ट्रीय लोक जनता दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमने कल ही पार्टी बनाई है. पार्टी बनाने की खबर जिसके पास भी पहुंची है वो मुझे बधाई दे रहे हैं. कई लोगों ने मुझे धन्यवाद दिया है. इसी क्रम में संजय जायसवाल ने मुझसे मुलाकात की है और मुझे बधाई दी है. उन्होंने मुझे बधाई दी और मैं उनके प्रति आभार प्रकट करता हूं. 

"विपक्ष में नहीं है एकता"

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष को लेकर हम भी सोचते थे लेकिन विपक्ष में दर्जन भर से अधिक पीएम उम्मीदवार है. कोई बिहार से तो कोई यूपी से पीएम बनना चाहता है. ऐसे में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती देता हुआ नहीं दिखा रहा है. नरेंद्र मोदी को कोई चुनौती दे रहा है तो वो स्वयं नरेंद्र मोदी ही हैं.]

उपेंद्र कुशवाहा ने बनाई है नई पार्टी

गौरतलब है कि जनता दल (यूनाइटेड) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने अपना अगला क़दम सोमवार को साफ़ कर दिया था. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार की पार्टी से अलग होने का ऐलान कर दिया था. कुशवाहा ने अपनी अलग पार्टी 'राष्ट्रीय लोक जनता दल' का निर्माण किया है. इससे पहले कुशवाहा ने पटना में अपने समर्थकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें विभिन्न ज़िलों से जेडीयू के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे.

कुशवाहा ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा था कि नीतीश कुमार पार्टी को यहां तक लेकर आए, ये उन्‍होंने बहुत अच्‍छा किया. लेकिन इस सफर का अंत वह अच्‍छा नहीं कर रहे हैं. 2020 में जो विधानसभा का चुनाव हुआ था, उसके बाद हम उनके साथ आ गए थे.  उस वक्‍त बिहार की जनता का जो आदेश नीतीश कुमार और हमें मिला था, उसे देखते हुए हम साथ आए थे. नीतीश कुमार ने हमें बुलाया और हम सब कुछ न्‍यौछावर करके आ गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-