विज्ञापन
This Article is From Jul 24, 2021

वीडियो: गोवा में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आई ट्रेन, पटरी से उतरी

नीय रिपोर्टों ने ट्रेन की पहचान 01134 मंगलुरु जंक्शन - सीएसटी टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशल के रूप में की, जिसे वशिष्ठ नदी के उफान के कारण मडगांव-लोंडा-मिराज होते हुए डायवर्ट किया गया था.

वीडियो: गोवा में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में आई ट्रेन, पटरी से उतरी
कर्नाटक के मंगलुरु से मुंबई जा रही यात्री ट्रेन शुक्रवार को गोवा में भूस्खलन की चपेट में आ गई.
नई दिल्ली:

एक तरफ जहां पश्चिमी और दक्षिणी भारत में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई तो दूसरी ओर कर्नाटक के मंगलुरु से मुंबई जा रही एक यात्री ट्रेन शुक्रवार को गोवा में भूस्खलन की चपेट में आ गई और पटरी से उतर गई. जिसकी तस्वीरें सामने आई है. स्थानीय रिपोर्टों ने ट्रेन की पहचान 01134 मंगलुरु जंक्शन - सीएसटी टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशल के रूप में की, जिसे वशिष्ठ नदी के उफान के कारण मडगांव-लोंडा-मिराज होते हुए डायवर्ट किया गया था.द हिंदू अखबार के मुताबिक गोवा में दूधसागर-सोनौलिम खंड पर इंजन और पहले जनरल डिब्बे के साथ ट्रेन पटरी से उतर गई थी. हालांकि इस हादस में कोई यात्री घायल नहीं हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रभावित कोच के यात्रियों को अन्य डिब्बों में स्थानांतरित कर दिया गया और ट्रेन को वापस कुलेम भेजा जा गया. लगातार बारिश के बाद दक्षिण पश्चिम रेलवे के हुबली मंडल के घाट खंड में दो स्थानों पर भूस्खलन की सूचना मिली थी. पहला दूधसागर और सोनौलिम स्टेशनों के बीच और दूसरा कारनज़ोल और दूधसागर स्टेशनों के बीच.

मुंबई भारी बारिश हादसा : CM ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया

प्रभावित अन्य ट्रेनों में 02780 हजरत निजामुद्दीन-वास्को डी गामा एक्सप्रेस स्पेशल थी जो बुधवार को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से शुरू हुई और लोंडा और वास्को डी गामा के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दी गई. इसके अलावा ट्रेन नंबर 08048 वास्को डी गामा-हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल, ट्रेन नंबर 07420 वास्को डी गामा-तिरुपति एक्सप्रेस स्पेशल और ट्रेन नंबर 07420/07022 वास्को डी गामा-तिरुपति हैदराबाद एक्सप्रेस स्पेशल को भी रद्द कर दिया गया.

मुंबई में भारी बारिश से 17 ट्रेनों पर असर, कई जगह रेल ट्रैक पर भरा पानी 

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में बारिश से जुड़ी घटनाओं और भूस्खलन में 129 लोगों की मौत हो गई, जबकि पुणे मंडल के तहत 84,452 लोगों को शुक्रवार को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया क्योंकि राज्य में भारी बारिश का कहर जारी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे मंडल में भारी बारिश और नदियों के उफान पर होने के चलते 84,452 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. इनमें 40,000 से अधिक लोग कोल्हापुर जिले से हैं. अधिकारियों ने बताया कि कोल्हापुर शहर के पास पंचगंगा नदी 2019 में आई बाढ़ के स्तर से भी ऊपर बह रही है.

बड़ी खबर : भारी बारिश से महाराष्ट्र, तेलंगाना और कर्नाटक में बाढ़ जैसे हालात, राहत-बचाव कार्य जारी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com