मुंबई भारी बारिश हादसा : CM ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया

मायानगरी में शनिवार पूरी रात हुई भारी बारिश के बाद मकान ढहने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है. वहीं, रविवार को महानगर में गंभीर जल-जमाव से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं और सड़क यातायात प्रभावित हुआ.

मुंबई भारी बारिश हादसा : CM ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से मकान ढहने की घटनाओं और लोगों की मौत पर रविवार को शोक व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. 

अधिकारियों ने बताया कि मायानगरी में शनिवार पूरी रात हुई भारी बारिश के बाद मकान ढहने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है. वहीं, रविवार को महानगर में गंभीर जल-जमाव से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं और सड़क यातायात प्रभावित हुआ. 

Mumbai News: भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, कई रेल लाइनें ठप, देखें-Video

ठाकरे ने मुंबई के नगर आयुक्त आईएस चहल से बात की और बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को बचाव कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), नगरपालिका कर्मियों, दमकल और पुलिसकर्मियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. 

Mumbai Rains: भारी बारिश में हादसों के बीच कैसे पानी-पानी हुई मुंबई, देखिए तस्वीरों में

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों का इलाज मुफ्त किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि मौसम विभाग ने रविवार को भी भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई: भूस्खलन में 20 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)