'पार्टी में कई सक्षम नेता, कोई भी कर सकता है हिमाचल में नेतृत्व': रणदीप सुरजेवाला का बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई सक्षम नेता हैं जो राज्य को नेतृत्व दे सकते हैं.

'पार्टी में कई सक्षम नेता, कोई भी कर सकता है हिमाचल में नेतृत्व': रणदीप सुरजेवाला का बयान

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हिमाचल में हर घर में महंगाई का अंधेरा फैला हुआ है

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई सक्षम नेता हैं जो राज्य को नेतृत्व दे सकते हैं. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में दो तिहाई बहुमत की ओर अग्रसर है तथा वर्तमान मुख्यमंत्री सहित भाजपा के कई मंत्रियों को अपनी सीट बचानी मुश्किल होगी. वीरभद्र सिंह के निधन के बाद पहला विधानसभा चुनाव होने से जुड़े सवाल पर सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि वीरभद्र जहां भी हैं वहां से उनका आशीर्वाद कांग्रेस को मिल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश में कई सक्षम नेताओं की पंक्ति है जो राज्य को नेतृत्व दे सकती है.

हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को 'बेरोजगारी, महंगाई, लूट की सरकार ' करार देते हुए कांग्रेस नेता ने मंगलवार को कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा'' के माध्यम से राहुल गांधी जो मुद्दे उठा रहे हैं उसकी गूंज हिमाचल में सुनाई पड़ रही है जिससे भारतीय जनता पार्टी घबराई हुई है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरजेवाला ने यह आरोप लगाया कि जयराम ठाकुर देश के सबसे 'भ्रष्ट मुख्यमंत्री ' और एक विफल सरकार के मुखिया हैं जिन्हें राज्य की जनता इस चुनावी परीक्षा में पास नहीं करने वाली है.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में प्रचार करेंगे तो सुरजेवाला ने संवाददाताओं कहा, 'जब जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार का गठन होगा तो राहुल गांधी जी उसमें शिरकत करेंगे और अपना आशीर्वाद देंगे.'' उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा उन सभी मुद्दों से घबराई और डरी हुई है जो राहुल गांधी उठा रहे हैं. इन मुद्दों की गूंज हिमाचल प्रदेश में है.''

उन्होंने कहा, 'हिमाचल में हर घर में महंगाई का अंधेरा फैला हुआ है. आज हर परिवार को रसोई के खर्च में कटौती कर रही है. रसोई गैस की कीमत में 180 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.पेट्रोल और डीजल की कीमत में भी बेतहाशा बढ़ोतरी हुई. खाने की वस्तुओं में भी बहुत वृद्धि हुई है. महंगाई हिमाचल के लोगों के लिए नासूर बन गई है ''

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, 'मोदी जी और जयराम जी दोनों बड़े जुमलेबाज हैं. मोदी जी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, इस वादे का क्या हुआ वह सब जानते हैं.'ॉ उन्होंने कहा कि आज आठ साल बाद नोटबंदी की छठी बरसी पर भाजपा को वोट की चोट से सजा देने का समय हो गया क्योंकि चलन में नकदी बढ़ गई और नकली नोट बढ़ गए. सुरजेवाला ने यह भी कहा कि बेरोजगारी, महंगाई, लूट और झूठ की सरकार को सबक सिखाने का समय आ गया है. हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा. आठ दिसंबर मतगणना होगी.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com