विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

समाजवादी पार्टी को झटका, NDA में शामिल हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी

OP Rajbhar Joins NDA: पूर्वी उत्तर प्रदेश में ओबीसी मतदाताओं के बीच प्रभावशाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने घोषणा की कि वह सामाजिक न्याय, देश की सुरक्षा और सुशासन से वंचित लोगों, उत्पीड़ित, पिछड़े वर्गों, दलितों, महिलाओं" के सशक्तिकरण के लिए बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी.

Read Time: 4 mins

गृह मंत्री अमित शाह संग ओम प्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

एक तरफ साल 2024 के चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने की कवायद हो रही है. वहीं अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने एनडीए का दामन थाम लिया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में ओबीसी मतदाताओं के बीच प्रभावशाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने घोषणा की कि वह सामाजिक न्याय, देश की सुरक्षा और सुशासन से वंचित लोगों, उत्पीड़ित, पिछड़े वर्गों, दलितों, महिलाओं" के सशक्तिकरण के लिए बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी.

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक तस्वीर ट्वीट की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. जब उनसे उनके पहले के रुख के बारे में पूछा गया कि अगर यूपी की विपक्षी पार्टियां जैसे एसपी, बीएसपी एक साथ आती हैं, तो वह उनके साथ लड़ेंगे. जिस पर राजभर ने कहा कि उन्होंने सभी पार्टियों से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ओपी राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं. राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में NDA को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण के लिए किए  जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा.

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "मुझे कितने दिनों तक इंतजार करना चाहिए था? मैंने सभी पक्षों से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसलिए, मैंने प्रधान मंत्री, गृह मंत्री और यूपी सीएम के नेतृत्व में सामाजिक न्याय की लड़ाई का हिस्सा बनने का फैसला किया."  साल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए एक तरफ विपक्ष अपने आप को एकजुट करने की मुहिम में जुटा है तो अब NDA भी अपना कुनबा बढ़ाने में जुट गया है. इसी कड़ी में यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी फिर से NDA में शामिल हो गई है.

पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अमित शाह से मुलाक़ात के बाद ये फ़ैसला लिया. इस फ़ैसले के बाद यूपी में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को दूसरा झटका लगा है. इसके पहले दारा सिंह चौहान ने भी अमति शाह से मुलाक़ात की थी. सपा विधायक दारा सिंह चौहान ने विधानसभा से इस्तीफ़ा दे दिया है एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इन दोनों के अलावा बिहार से चिराग पासवान और जीतनराम मांझी को भी 18 जुलाई को होने वाली NDA की बैठक में शामिल होने का न्योता दिया गया है.

ये भी पढ़ें : बाढ़ जैसी स्थिति से जूझ रहे दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर, चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट फिर से हुआ शुरू

ये भी पढ़ें : दिल्ली के राहत शिविर पानी में डूबे, CM केजरीवाल बोले- 'बाढ़ का खतरा कायम'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
समाजवादी पार्टी को झटका, NDA में शामिल हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;