विज्ञापन

हाथरस भगदड़ मामले की होगी 'सुप्रीम' सुनवाई, SC में 12 जुलाई का दिन हुआ तय

हाथरस भगदड़ मामले में अब 'सुप्रीम' सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 12 जुलाई का दिन तय किया है.

हाथरस भगदड़ मामले की होगी 'सुप्रीम' सुनवाई,  SC में 12 जुलाई का दिन हुआ तय
नई दिल्ली:

हाथरस भगदड़ मामले में अब 'सुप्रीम' सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए 12 जुलाई का दिन तय किया है. इस मामले में पहले ही एसआईटी की रिपोर्ट आ चुकी है. भगदड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

सुप्रीम कोर्ट के वकील विशाल तिवारी ने यह याचिका दाखिल की है. याचिका में 5 सदस्यीय एक्सपर्ट कमेटी से सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की गई है. इस घटना पर यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट करने की मांग की गई है. याचिका में घटना के लिए जिम्मेदार लोगों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग भी  की गई है. साथ ही ऐसे समारोह के आयोजनों के लिए एक गाइडलाइन बनाने की मांग की गई है.
 

भोले बाबा के सत्संग में कैसे हुआ हादसा

बीते दिनों हाथरस में बाबा साकार हरि यानी भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच जाने से 123 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. ये हादसा तब हुआ जब भोले बाबा की चरण रज के लिए भक्त एक जगह जुटे थे. इसी दौरान अचानक से भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए. नतीजतन ऐसा भयानक हादसा हो गया. इस हादसे के बाद घटनास्थल पर लाशों का ढेर लगा नजर आया. घटनास्थल पर मरनवालों में सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल थी. भगदड़ में कई अन्य लोग घायल हो गए. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए भेज दिया गया था.

इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी
उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.  अब तक इस मामले में एक आयोजक समिति से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन बाबा का नाम एफआईआर में नहीं है, जिसे लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर भी है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर गए थे. उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को हर संभव आर्थिक सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया था. इसके अलावा, सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी बात कही थी.

ये भी पढ़ें:- 
128 लोगों के बयान, हादसे के जिम्मेदार लोगों के नाम..., SIT ने हाथरस हादसे पर सौंपी रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
हाथरस भगदड़ मामले की होगी 'सुप्रीम' सुनवाई,  SC में 12 जुलाई का दिन हुआ तय
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com