विज्ञापन
This Article is From Jun 06, 2022

अब पुणे से जुड़े सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार, कुख्यात संतोष जाधव की संलिप्तता की आशंका

मूसेवाला की हत्या के मामले से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. ये मूसावाले के घर के बाहर का फुटेज है, जो 29 मई का बताया गया है. इसमें पुलिस 2 लोगों को सस्पेक्ट मान कर रही है.

अब पुणे से जुड़े सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार, कुख्यात संतोष जाधव की संलिप्तता की आशंका
गायक सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

लोक गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार महाराष्ट्र के पुणे से जुड़ रहे हैं. हत्या को अंजाम देने वाले संभावित शूटरों में से दो शूटर सौरव महाकाल और संतोष जाधव पुणे से हैं. बता दें कि संतोष जाधव का लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. पुणे के मंचर के शातिर अपराधी ओंकार उर्फ़ राण्या बाणखेले की पिछले साल हुई हत्या के मामले में संतोष जाधव फरार चल रहा है. पुणे क्राइम ब्रांच को महीनों से उसकी तलाश है. हत्या को अंजाम देने से पहले संतोष जाधव ने अपने सोशल मीडिया पर ‘सूर्य उगते ही तुम्हे समाप्त कर दूंगा' इस तरह का स्टेटस डाला था. 

पुलिस को लंबे समय से संतोष की तलाश

संतोष के स्टेटस का जवाब देते हुए ओंकार ने लिखा था कि संतोष जाधव से मिलेंगे और 'ठोकेंगे', किसी को भी आने दो. इसके बाद एक शूटर ने बाइक से आकर ओंकार उर्फ़ राण्या बाणखेले पर 1 अगस्त को दिन-दहाड़े फायरिंग कर हत्या कर दी थी. तब से पुलिस संतोष को खोज रही है. गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को कुछ अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली थी. 

तीन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को चिह्नित किया है. इनमें से तीन की गिरफ्तारी हो गई है. तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी रविवार के रात को हुई है. रविवार को पंजाब पुलिस ने एक बार फिर हरियाणा के फतेहाबाद में दबिश दी. मोगा पुलिस ने सीआईए की मदद से मुस्सावाली गांव के देवेंद्र उर्फ काला को गिरफ्तार किया. मूसेवाला हत्याकांड में फतेहाबाद से तीसरे व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. इससे पहले पुलिस भिरड़ाना से पवन व नसीब को अरेस्ट कर चुकी है. इन दोनों से मिली जानकारी के आधार पर ही काला को पकड़ा गया है. गौरतलब है कि आठ आरोपियों में से एक-एक राजस्थान और हरियाणा, चार पंजाब और दो पुणे के बताए गए हैं. 

एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया

इधर, मूसेवाला की हत्या के मामले से जुड़ा एक और सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. ये मूसावाले के घर के बाहर का फुटेज है, जो 29 मई का बताया गया है. इसमें पुलिस 2 लोगों को सस्पेक्ट मान कर रही है. फुटेज में एक लड़का सेल्फी लेते और फिर फोन पर बात करते दिख रहा है. सूत्र की मानें तो उसने कॉल करके शूटर्स को सूचना दी है.  

यह भी पढ़ें -

"अराजक तत्व": भारत ने पैगंबर पर बीजेपी नेताओं की टिप्पणी को खारिज किया

श्रीलंका जैसे आर्थिक संकट में फंस सकता है पाकिस्तान, जानें 5 बड़ी वजहें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
अब पुणे से जुड़े सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार, कुख्यात संतोष जाधव की संलिप्तता की आशंका
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com