लैंडिंग से पहले तूफ़ान में फंसे स्पाइसजेट के अंदर का VIDEO, दहशत में थे विमान में बैठे यात्री

Spice Jet : कम से कम 17 लोग, जिनमें 14 यात्री और तीन केबिन क्रू शामिल हैं, ज़ख्मी हुए हैं. नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) के मुताबिक, कुछ के सिर पर चोट आई है, जिनमें टांके लगाने पड़े. एक यात्री ने रीढ़ में चोट की शिकायत की है.

नई दिल्ली :

मुंबई से उड़कर रविवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले भयंकर एयर टर्बुलेन्स का शिकार हुए स्पाइसजेट के विमान के भीतर का एक डरावना वीडियो सामने आया है. विमान के भीतर मची आपाधापी और एक हद तक हाहाकार की घड़ियों की कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सामान फर्श पर छितराया पड़ा है, और ऑक्सीजन मास्क लटक रहे हैं. यहां तक कि केबिन बैगेज भी यात्रियों के ऊपर आ गिरा है.घटना में कम से कम 17 लोग, जिनमें 14 यात्री और तीन केबिन क्रू शामिल हैं, ज़ख्मी हुए हैं. नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) के मुताबिक, कुछ के सिर पर चोट आई है, जिनमें टांके लगाने पड़े. एक यात्री ने रीढ़ में चोट की शिकायत की है.

सिर पर पट्टी बांधे एक यात्री ने बताया, "प्लेन के लैंड करते वक्त तीन बार झटके लगे... वे झटके कार में लगने वाले झटकों से ज़्यादा गंभीर थे..."स्पाइसजेट प्रवक्ता के अनुसार, यात्रियों को दुर्गापुर पहुंचते ही मेडिकल सहायता दी गई. स्पाइसजेट ने घटना को लेकर खेद भी व्यक्त किया है.

स्पाइसजेट प्रवक्ता ने कहा, "1 मई को, स्पाइसजेट बोइंग बी737 विमान, जो उड़ान संख्या एसजी-945 के तौर पर मुंबई से दुर्गापुर जा रहा था, लैंडिंग के वक्त गंभीर टर्बुलेन्स का शिकार हुआ, जिसकी वजह से दुर्भाग्य से कुछ यात्रियों को चोटें आईं. 11 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में भर्ती लोगों में से आठ को अब तक छुट्टी दे दी गई है. स्पाइसजेट घायलों की हर संभव मदद कर रही है."

DGCA ने कहा कि घटना की नियामक जांच के लिए वे टीमों को तैनात कर रहे हैं. निदेशक (हवाई सुरक्षा) एच.एन. मिश्रा इसकी जांच करेंगे. ज़ख्मी लोगों की मेडिकल रिपोर्टों की प्रतीक्षा की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-क्या है यूनिफॉर्म सिविल कोड और क्यों बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com