"के कविता को तब तक तलब नहीं करेंगे जब तक...", दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले पर सुप्रीम कोर्ट में ED

दिल्ली शराब नीति घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में फंसी तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी के कविता ने ईडी के समन को चुनौती दी है कि वह किसी महिला को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर नहीं बुला सकती.

के कविता को तलब करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में ईडी की दलील

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बीआरएस नेता कविता को दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Delhi Liquor Scam) में तब तक तलब नहीं किया जाएगा जब तक कि सुप्रीम कोर्ट एजेंसी के समन को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं कर लेता. ED की तरफ से पेश ASG एसवी राजू ने कहा कि इस मामले में सॉलिसिटर तुषार मेहता बहस करेंगे लेकिन वह अभी उपलब्ध नहीं हैं. बता दें के कविता ने ईडी के समन को चुनौती दी है कि ईडी किसी महिला को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर नहीं बुला सकती.

ये भी पढे़ं- "हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति पर केंद्र क्यों कर रहा देरी?": सुप्रीम कोर्ट ने 9 अक्टूबर तक मांगा जवाब

SC में के कविता ने दाखिल की थी याचिका

के कविता ने कहा है कि किसी महिला को इस तरह से नहीं बुलाया जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा कि आप यह नहीं कह सकते कि किसी महिला को आरोपी या किसी अन्य हैसियत से बिल्कुल भी नहीं बुलाया जा सकता है, लेकिन सुरक्षा के कुछ उपाय होने चाहिए. बता दें कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता का नाम भी शामिल है. ईडी उनसे मामले में पूछताछ भी कर चुकी है.

दिल्ली शराब नीति घोटाला में कविता का नाम कैसे?

इसी शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद हैं. सवाल यह है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में आखिर केसीआर की बेटी का नाम आया कहां से? बता दें कि ईडी ने दावा किया था कि के कविता साउथ के एक ग्रुप शराब कार्टेल से जुड़ी थीं. आरोप है कि इस ग्रुप ने दिल्ली में शराब के बाजार का बड़ा हिस्सा बनने के लिए आम आदमी पार्टी को करीब 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी थी. यही वजह है कि इस मामले में के कविता का नाम सामने आया है और ईडी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव के घर ED की तलाशी, हो रही दस्तावेजों की जांच