विज्ञापन
Story ProgressBack

सलमान खान फायरिंग केस: 7 महीने पहले रची थी साजिश, शूटर्स के रहने-खाने का हुआ था इंतजाम; रेकी के बाद दिया गया अंजाम

साजिशकर्ताओं ने शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को पनवेल जाकर किराये का घर खोजने को कहा था. इसके लिए दोनों एक ऑटो रिक्शा चालक से भी मिले थे. विक्की गुप्ता और सागर पाल ने जब पनवेल में किराए का घर ले लिया, तब उन्हे एक मोटरसाइकिल का इंतजाम करने को कहा गया.

Read Time: 4 mins
सलमान खान फायरिंग केस: 7 महीने पहले रची थी साजिश, शूटर्स के रहने-खाने का हुआ था इंतजाम; रेकी के बाद दिया गया अंजाम
14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा स्थित सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की गई थी.
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल को मुंबई क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कोर्ट में पेश किया. अदालत ने दोनों को 27 मई तक के लिए जेल भेज दिया है. दोनों बीते 16 अप्रैल से पुलिस हिरासत में हैं. 14 अप्रैल को बाइक सवार विक्की गुप्ता और सागर पाल ने मुंबई के बांद्रा स्थित सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की थी. जब गोलीबारी हुई, तब सलमान खान अपने घर पर ही मौजूद थे. तफ्तीश के दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch)को पता चला है कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में ही रची गई थी. साजिशकर्ताओं ने इसके लिए शूटरों को मुंबई में रहने और खाने-पीने का इंतजाम करने को भी कहा था. 

Advertisement

मुंबई क्राइम ब्रांच के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, साजिशकर्ताओं ने शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को पनवेल जाकर किराये का घर खोजने को कहा था. इसके लिए दोनों एक ऑटो रिक्शा चालक से भी मिले थे. विक्की गुप्ता और सागर पाल ने जब पनवेल में किराए का घर ले लिया, तब उन्हे एक मोटरसाइकिल का इंतजाम करने को कहा गया. बाइक मिलने के बाद दोनों को मुंबई में घूमने की हिदायद दी गई थी, ताकि वो रास्तों को पहचान लें. तब तक दोनों को ये नहीं बताया गया था कि उन्हें सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करनी है.

इस एक्ट्रेस की शादी के बंट चुके थे कार्ड, फिर बॉयफ्रेंड ने आखिरी वक्त में कर दी बेवफाई पकड़ा गया था दूसरी गर्लफ्रेंड के साथ

Advertisement

शख्स फोन करके लेता था अपडेट
जानकारी के मुताबिक, इसके कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई. फिर सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी करने को कहा गया. इस दौरान एक शख्स दोनों को फोन करके रोजाना अपडेट भी लेता था. अब तक की जानकारी के मुताबिक, शूटरों को दो से ढाई लाख रुपये एडवांस दिए जा चुके थे. कुछ पैसे दोनों को मुंबई भेजने के पहले ही दे दिए गए थे. बाद में मोहम्मद रफीक चौधरी के जरिए भी पैसे भेजे गए.

Advertisement

रफीक चौधरी भी हिरासत में
मोहम्मद रफीक चौधरी को राजस्थान में 3 लाख रुपये दिए गए थे. इसमें से उसने कुछ रकम मुंबई में शूटरों को भेजी थी. मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को पांचवें आरोपी के तौर पर मोहम्मद रफीक चौधरी को हिरासत में लिया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, रफीक चौधरी पर कोई भी पुराना कोई केस नहीं है. पुलिस अब भी ये पता करने में जुटी है कि साजिशकर्ताओं ने रफीक चौधरी किसलिए इतनी रकम दी थी.

Advertisement

सलमान खान फायरिंग केस में गैंगस्टर रोहित गोदारा की भी एंट्री! जानें- क्या है कनेक्शन

पुलिस कस्टडी में अनुज थापन की मौत
इससे पहले इस केस के एक आरोपी की 1 मई को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में चादर से फांसी लगा ली थी. हालांकि, परिवार का दावा है कि पुलिस ने हत्या की है. अनुज थापन की मौत की जांच CID को सौंपी गई है.

Advertisement

जब सलमान को रैंप पर वॉक करता देख खुश हो गई थीं ऐश्वर्या, एकटक निहारते हुए किया था चीयर, देखें थ्रोबैक VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शाहजहां शेख के अपराध के साम्राज्य में कैसे की जाती थी काली कमाई? ईडी ने चार्जशीट में किया खुलासा
सलमान खान फायरिंग केस: 7 महीने पहले रची थी साजिश, शूटर्स के रहने-खाने का हुआ था इंतजाम; रेकी के बाद दिया गया अंजाम
...फिर हाहाकार मचाएगा कोरोना? बढ़ने लगे मरीज, जानें KP.1 और KP.2 वेरिएंट कितने खतरनाक
Next Article
...फिर हाहाकार मचाएगा कोरोना? बढ़ने लगे मरीज, जानें KP.1 और KP.2 वेरिएंट कितने खतरनाक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;