सेना में 3 हजार महिला अग्निवीरों की भर्ती, अंबाला से भर्ती की ग्राउंड रिपोर्ट

इस अग्निवीर भर्ती रैली की कमान संभाल रहे मेजर जनरल रंजन महाजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि महिलाओं की परफॉर्मन्स किसी भी तरह से कम नहीं है.

अंबाला:

Agniveer Women Recruitment Rally 2022: अंबाला में आज अग्निवीर महिला भर्ती रैली 2022 का आयोजन खड़गा स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया जा रहा है. इस भर्ती के लिए भारी मात्रा में हरियाणा, हिमाचल राज्य एवं दिल्ली व चण्डीगढ़ केन्द्र शासित प्रदेशों से महिला अभ्यार्थी भाग लेने के लिए पहुंचीं हैं. इस भर्ती रैली में आज अभ्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है. जिसमें भारी मात्रा में अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया. भर्ती रैली में सेना की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

अंबाला में सेना अग्निवीर की भर्ती रैली 7 नवंबर से 9 नवंबर तक होगी. महिलाओं को फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा. इस भर्ती रैली मे पहुंचने वाली महिलाओं ने बताया कि वे आज यहां  फिजिकल टैस्ट देने आई हुई है. जिसके लिए वे अपने आपको पूरी तरह से तैयार करके आई है. ज्यादातर महिलाए गावं से आई हुई है. उन्होंने बताया कि उनके गांव मे किसी भी तरह से अभ्यास करने का कोई स्टेडियम नहीं है. उन्होंने इस टैस्ट के लिए खेतों मे जाकर अपने आपको को तैयार किया हुआ है. 

इस अग्निवीर भर्ती रैली की कमान संभाल रहे मेजर जनरल रंजन महाजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि अभी तक महिलाएं सेना मे केवल मिलिट्री पुलिस फोर्स में है. उन्होंने बताया कि महिलाओं की परफॉर्मन्स किसी भी तरह से कम नहीं है. जहां तक इस रैली कि बात है, ये 9 नवंबर तक चलेगी जिसमें बहुत से बच्चों ने हिस्सा लिया है. उन्होंने कहा कि अंबाला कि इस रैली के बाद करीब 10 रैली देशों मे अलग-अलग जगह होनी है. महिलाओं की भर्ती और युवाओं की भर्ती मे कुछ ज्यादा फर्क नहीं है .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :