मजीरे की ताल पर बच्चों को पहाड़ा सीखा रहे हैं 'मास्टर जी', लोगों को खूब पसंद आ रहा है VIDEO

Teacher Viral Video: हाल ही में सोशल मीडिया पर बच्चों को पहाड़ा पढ़ाते एक टीचर का वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है. वीडियो में टीचर के पढ़ाने के अनोखे तरीका की हर जगह तारीफ हो रही है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'हिन्दी के बाद अब मिलिए गणित के गुरुजी से.'

मजीरे की ताल पर बच्चों को पहाड़ा सीखा रहे हैं 'मास्टर जी', लोगों को खूब पसंद आ रहा है VIDEO

Teacher Creative Way To Teach Tables: स्कूल में कई छोटे-छोटे बच्चों को एक साथ कंट्रोल कर पाना और पढ़ाना आसान नहीं है. रोजाना किताबों के माध्यम से बच्चों को समझाना और पढ़ाना टीचर्स के लिए भी बड़ा टास्क होता है. कुछ टीचर्स ऐसे होते हैं, जो सिर्फ किताबों के जरिये पढ़ाते हैं, तो कुछ टीचर्स ऐसे भी होते हैं, जो बच्चों को तब तक पढ़ाते हैं, जब तक कि उन्हें समझ में न आ जाए, फिर चाहे उन्हें बच्चों को पढ़ाने के लिए रोजाना नए-नए तरीके क्यों न खोजना न पड़े. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चों को पढ़ाने की टीचर का शानदार तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

वीडियो में एक अध्यापक द्वारा बच्चों को भजन कीर्तन की तरह पढ़ाते देखा जा रहा है. अध्यापक द्वारा बच्चों को पढ़ाते समय किसी ने ये वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में टीचर द्वारा बच्चों को पढ़ाने का ये अद्भुत तरीका हर किसी का ध्यान खींच रहा है. अक्सर इंटरनेट पर आये दिन ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिसमें टीचर बच्चों को पढ़ाने के लिए नए-नए तरीके आजमाते हैं, जैसा कि वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में टीचर हाथ में मजीरा बजाते हुए उसकी थाप पर ताल से ताल मिलाते हुए गुनगुनाते हुए गिनती पहाड़ा याद करा रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

टीचर का पढ़ाने की ये स्पेशल तरीका बच्चों को भी खूब पसंद आ रहा है. वीडियो में बच्चों के चेहरे पर खिलती मुस्कुराहट को देखकर उनकी खुशी का अंदाज लगाया जा सकता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे अब तक 45.7K व्यूज मिल चुके है. वहीं 4 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'हिन्दी के बाद अब मिलिए गणित के गुरुजी से.' यूजर्स द्वारा वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com