रांची हिंसा : कैमरे में कैद, भीड़ के पथराव से बचने के लिए भागती हुई नजर आई पुलिस

Ranchi Violence: रांची में विरोध प्रदर्शन के सीसीटीवी फुटेज में भीड़ की ओर से फेंके जा रहे पत्थरों से बचने के लिए पुलिस कर्मी भागते हुए दिखाई दे रहे, भीड़ ने पुलिस पर बर्तन और प्लेटें भी फेंकीं

रांची हिंसा : कैमरे में कैद, भीड़ के पथराव से बचने के लिए भागती हुई नजर आई पुलिस

Ranchi Violence: रांची में हुई हिंसा में घायल हुए 22 लोगों में 10 पुलिस कर्मी शामिल हैं.

खास बातें

  • नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी
  • वीडियो में एक पुलिस कर्मी घायल होने के बाद अपना सिर पकड़े हुए दिखा
  • रांची पुलिस ने नौ एफआईआर दर्ज कीं, 26 नामजद आरोपी
रांची:

Ranchi Protest: हाल ही में निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) और इस्लाम पर की गई टिप्पणी को लेकर झारखंड (Jharkhand) के रांची में हुई हिंसा के लिए 26 लोगों को आरोपी बनाया गया है. शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए. विरोध प्रदर्शन के सीसीटीवी फुटेज में पथराव से बचने के लिए पुलिस कर्मी भागते हुए दिख रहे हैं. भीड़ उन पर पत्थर फेंक रही थी. वीडियो में एक पुलिस कर्मी घायल होने के बाद अपना सिर पकड़े हुए दिखाई दे रहा है. इस प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने पुलिस (Police) पर बर्तन और प्लेटें भी फेंकी.

रांची में प्रदर्शनकारी पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा और बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. विरोध प्रदर्शन में घायल हुए 22 लोगों में से 10 पुलिसकर्मी हैं और बाकी प्रदर्शनकारी हैं. घायलों में से तीन की हालत गंभीर है.

रांची पुलिस ने नौ एफआईआर दर्ज की हैं और वह मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने शुक्रवार को जुलूस निकालने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में 26 नामजद और 10,000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और आईजी (ऑपरेशन ) अमोल वी होमकर ने कहा, "पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है. हमने कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. मामले की जांच की जा रही है."

झारखंड की राजधानी में हिंसा के बाद कई हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रांची के आसपास 2,500 से अधिक पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें-

पैगंबर टिप्पणी मामला : रांची में घायल हुए युवक ने कहा- छह गोलियां लगीं, चार निकाली गईं

रांची में हुई की हिंसा की जांच के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एसआईटी गठित की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ranchi Violence Ground Report: मृतक साहिल और मुदस्सिर के परिजनों ने कहा, जांच हो कि गोलियां क्यों चलीं?