विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2022

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी, मामा राहुल गांधी के साथ यूं आईं नज़र

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी वाड्रा के दो बच्चे हैं. मियारा वाड्रा छोटी हैं. उनसे बड़े रेहान हैं. दोनों की उम्र में एक साल का अंतर है. दोनों बच्‍चे मीडिया की नजरों से दूर रहते हैं. पब्लिक लाइफ में दोनों बेहद कम नजर आए हैं.

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी, मामा राहुल गांधी के साथ यूं आईं नज़र
मामा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मायरा वाड्रा.
बूंदी:

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Congress Bharat Jodo Yatra) सोमवार (12 दिसंबर)  को राजस्थान के बूंदी जिले से फिर से शुरू हुई. आज यात्रा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ केवल महिलाएं चल रही हैं. इसे 'नारी शक्ति पदयात्रा' (Nari Shakti Pad Yatra) नाम दिया गया है. प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की बेटी मिराया वाड्रा (Miraya Vadra) भी आज अपने मामा राहुल गांधी की इस यात्रा में शामिल हुईं. रॉबर्ट और प्रियंका के दो बच्चे हैं. मियारा छोटी हैं. उनसे बड़े रेहान हैं. दोनों की उम्र में एक साल का अंतर है. दोनों बच्‍चे मीडिया की नजरों से दूर रहते हैं. पब्लिक लाइफ में दोनों बेहद कम नजर आए हैं. 

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और आसपास के क्षेत्रों की महिलाओं और अन्य यात्रियों के साथ यात्रा कोटा-लालसोट मेगा राजमार्ग पर पहुंचीं. भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई थी. इस दौरान सड़कों पर बड़ी संख्या में महिलाएं यात्रियों का अभिवादन करने के लिए एकत्रित हुईं और मार्च का हिस्सा भी बनी. राजस्थान में आज यानी सोमवार को यात्रा का सातवां दिन है. बूंदी जिले में इसका आखिरी दिन है.

कांग्रेस के इंदरगढ़ (बूंदी) ब्लॉक अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा, 'आज सुबह जब यात्रा फिर से शुरू हुई तो पांच हजार से अधिक महिलाओं ने राहुल और प्रियंका गांधी के साथ यात्रा में शिरकत की और यात्रा के आगे बढ़ने के साथ भी बड़ी संख्या में कई महिलाएं इसमें शामिल हुईं. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने पदयात्रियों के साथ बातचीत की.'

महिला सशक्तिकरण को समर्पित
राज्य में भारत जोड़ो यात्रा के सह-समन्वयक कपिल यादव ने बताया, 96वें दिन की यात्रा महिला सशक्तिकरण को समर्पित है और इसीलिए इसे सोमवार को ‘नारी शक्ति पद यात्रा' कहा जा रहा है. राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां अभी तक यात्रा पहुंची है. यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले यहां 17 दिन में करीब 500 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

कन्याकुमारी से शुरू हुई थी यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु में कन्याकुमारी से शुरू हुई और अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक तथा तेलंगाना सहित पांच दक्षिणी राज्यों और महाराष्ट्र तथा मध्य प्रदेश से होकर गुजर चुकी है. फरवरी की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में यह यात्रा सम्पन्न होगी. यात्रा के तहत 150 दिन में 3,570 किलोमीटर का सफर तय करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें:-

76वें जन्मदिन पर रणथंभौर पार्क में जीप सफारी का आनंद लेती दिखीं सोनिया गांधी, राहुल भी रहे साथ

राजस्थान के बूंदी पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी के साथ 10 साल की माहिरा भी आई नजर

राहुल गांधी ने राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान चलाई बैलगाड़ी, देखें VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"हम पाकिस्तान को IMF से ज्यादा पैसे देते यदि...": जम्मू-कश्मीर में राजनाथ सिंह
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी, मामा राहुल गांधी के साथ यूं आईं नज़र
मुंबई में भारी बारिश बनी आफत, डूब गई मायानगरी! देखें 8 वीडियो
Next Article
मुंबई में भारी बारिश बनी आफत, डूब गई मायानगरी! देखें 8 वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com