Exclusive: "प्रधानमंत्री ने भी ऐसा किया था..." : जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का बचाव करते हुए तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी

बनर्जी को धनखड़ की नकल करते हुए देखा गया. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कल्याण बनर्जी द्वारा की जा रही मिमिक्री का वीडियो बनाते हुए देखा गया.

खास बातें

  • कल्याण बनर्जी ने कहा कि मेरा इरादा वो नहीं था
  • बनर्जी को धनखड़ की नकल करते हुए देखा गया
  • इसलिए हम विरोध प्रदर्शन कर रहे थे : धनखड़
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने का बचाव करते हुए कहा कि "मिमिक्री एक आर्ट है", और कहा कि उनके मन में उनके लिए बहुत सम्मान है. बनर्जी को धनखड़ की नकल करते हुए देखा गया. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कल्याण बनर्जी द्वारा की जा रही मिमिक्री का वीडियो बनाते हुए देखा गया.

"यह एक आर्ट है"

सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा, "देश की पार्लियामेंट में ऐसा कभी नहीं हुआ. हम विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हम लोकसभा के सदस्य हैं. हमें नहीं पता राज्यसभा के अध्यक्ष क्या करते हैं?. यह मुझे नहीं पता है. मैं टीवी भी नहीं देखता हूं. सिर्फ एक मिमिक्री से उन्हें इतनी आहत क्यों पहुंची ?."

बनर्जी ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री ने भी सदन के अंदर मिमिक्री की थी. जगदीप हमारे प्रोफेशन से सीनियर हैं, गवर्नर थे...मैं उनका बड़ा सम्मान करता हूं. कुछ मुद्दे को लेकर विरोध था, हम उनका सम्मान करते हैं और आगे भी करते रहेंगे. जब उपराष्ट्रपति नहीं भी रहेंगे, तब भी हम उनका सम्मान करेंगे. हमारी कोई इच्छा नहीं थी  उनको दुख पहुंचाने की. हमने उनका अपमान नहीं किया है. वह इस मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं".

मंगलवार को संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राज्यसभा के सभापति की नकल उतारे जाने तथा उसका वीडियो बनाए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी की और राहुल गांधी की निंदा की. टीवी चैनलों पर, नकल उतारे जाने का वीडियो क्लिप प्रसारित होने के बाद राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन में यह मुद्दा उठाया था.

धनखड़ ने राज्यसभा में अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से आहत हैं क्योंकि उनकी किसान और जाट पृष्ठभूमि को निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा, 'कल्पना कीजिए कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी जब आपके वरिष्ठ नेता ने एक संसद सदस्य द्वारा सभापति का मजाक उड़ाए जाने की वीडियोग्राफी की.

ये भी पढ़ें- मिमिक्री मामले से आहत जगदीप धनखड़ के सम्मान में राज्यसभा में एक घंटे तक खड़े रहे NDA के सांसद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- "खुश हूं कि वह गठबंधन का चेहरा बनेंगे": खरगे की PM उम्मीदवारी पर ममता बनर्जी