राष्ट्रपति ने डॉ. सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने डॉक्टर सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया है. बोस का कार्यकाल उनके पदभार ग्रहण करने के साथ ही शुरू हो जाएगा.

राष्ट्रपति ने डॉ. सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने डॉक्टर सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया है. इस गुरुवार को राष्ट्रपति भवन की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी गई. बोस का कार्यकाल उनके पदभार ग्रहण करने के साथ ही शुरू हो जाएगा. प्रेस रिलीज को राष्ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी अजय कुमार सिंह ने साइन किया है.

दरअसल, जगदीप धनखड़ के इस्तीफे और उपराष्ट्रपति बनने के बाद राष्ट्रपति ने मणिपुर के राज्यपाल एल गणेशन को पश्चिम बंगाल के नये राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार सौंपा था. उन्हें कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के अन्य मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी की उपस्थिति में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

डॉ. सीवी आनंद बोस पूर्व IAS अधिकारी हैं. वर्तमान में मेघालय सरकार के सलाहकार हैं. वह सरकार के मुख्य सचिव के पद से रिटायर हो चुके हैं. डॉ. बोस का जन्म मन्नानम, कोट्टायम केरल में 2 जनवरी 1951 को हुआ था. डॉ. बोस ने बिट्स पिलानी से पीएचडी और केरल विश्वविद्यालय से अंग्रेजी भाषा और साहित्य में एम.ए. की उपाधि प्राप्त की है. 

ये भी पढ़ें:-

'नेताओं को अपमानजनक टिप्पणी और एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने से बचना चाहिए': बंगाल विधानसभा अध्यक्ष

जगदीप धनखड़ की राजभवन से 'विदाई' के बाद बंगाल बीजेपी को 'दोस्‍ताना चेहरे' की खल रही कमी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Viral Video: ममता दीदी ने चाय की दुकान पर रोका अपना काफिला, लोगों को परोसे पकौड़े