विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 24, 2023

"हमारा देश अब पूरी दुनिया को बदल सकता है...": केरल मिशन पर PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई मिशन वाइब्रेंट तब बनता है जब उसके पीछे वाइब्रेंट युथ की एनर्जी लगती है और जब बात केरल की होती है तो इतना भव्य और सुंदर है कि यहां आकर ऊर्जा और बढ़ जाती है. 

Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिनों के केरल दौरे पर हैं. सोमवार को केरल के कोच्चि में उन्होंने एक मेगा रोड शो में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रोड शो में पहुंचे थे. सड़क के दोनों ही तरफ प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी. इस दौरान प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए नजर आए. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों सहित हजारों की संख्या में लोग आईएनएस गरुड़ नौसैनिक हवाई अड्डे से एक कार्यक्रम स्थल तक उनके रोड शो के लगभग दो किलोमीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर कतारों में खड़े थे. मोदी शाम पांच बजे के बाद नौसेना वायु स्टेशन पर उतरे और शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर वहां से अपना रोड शो शुरू किया.

केरल की पारंपरिक पोशाक पहने मोदी ने शुरू में पैदल रोड शो किया और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. राज्य के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे लोग मोदी के स्वागत के लिए घंटों पहले से ही सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े थे और उन्होंने प्रधानमंत्री पर फूल बरसाए.

‘युवम 2023' कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हाल ही में उन्होंने केरल के एक 99 साल के युवा से मुलाकात की थी. वह एक प्रसिद्ध गांधीवादी श्री वी. पी. अप्पुकुट्टा पोडुवल हैं, जिन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. हमें केरल की हर प्रतिभा से सीखने को मिलता है. पीएम ने अपने संबोधन में नंबी नारायणन और आदि शंकराचार्य को भी याद किया. उन्होंने कहा कि जब विकृतियों के खिलाफ समाज को जागरूक करने की जरूरत हुई तो केरल से नारायण गुरू जैसे सुधारक आए. प्रधानमंत्री ने कहा कि कोई मिशन वाइब्रेंट तब बनता है जब उसके पीछे वाइब्रेंट युथ की एनर्जी लगती है और जब बात केरल की होती है तो इतना भव्य और सुंदर है कि यहां आकर ऊर्जा और बढ़ जाती है. 

"भारत वो देश है जिसके पास युवा शक्ति का भरपूर भंडार है"

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमारा देश अमृतकाल की यात्रा शुरू कर रहा है. Yuvam के जरिए केरल के युवाओं का यह संकल्प बहुत अहम है. मैं आप सभी को इस भव्य आयोजन के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि आज हर कोई ये कह रहा है कि 21वीं सदी भारत की सदी है. भारत वो देश है जिसके पास युवा शक्ति का भरपूर भंडार है. पहले सोच थी की भारत बदलेगा ही नहीं लेकिन अब सोच है कि हमारा ये देश अब पूरी दुनिया को बदल सकता है.

जब देश नए भारत का संकल्प लेकर कदम बढ़ा रहा है, आज जब भारत बड़ी वैश्विक जिम्मेदारियां निभा रहा है, तब देश और केरल का युवा भारत के इस विकास यात्रा को अपना नेतृत्व देने के लिए आगे आया है.

"केरल के युवाओं के सहयोग से दुनिया में भारत की छवि अच्छी बन रही है"

पीएम ने कहा कि केरल के लोगों का वैश्विक गतिविधियों के प्रति रुझान अद्भुत है. केरल में होने वाली जी20 की बैठकों के लिए मैं केरल के युवाओं का आभार व्यक्त करता हूं, क्योकिं आपके सहयोग के कारण दुनिया में भारत की छवि बनने में बहुत मदद मिली है. 

"बीजेपी ने हर सेक्टर में युवाओं को दिया मौका"

पहले की सरकारों ने हर सेक्टर में घोटाले किए वहीं भाजपा की सरकार हर सेक्टर में युवाओं के लिए नए अवसर बना रही है. भाजपा की सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाकर युवाओं को नए अवसर दिए हैं. भाजपा की सरकार ने वोकल फॉर लोकल के मंत्र से स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा दिया है. 

"BJP और देश के युवा एक ही वेवलेंथ और विजन साझा करते हैं"

केरल में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भाजपा और देश के युवा एक ही वेवलेंथ और विजन साझा करते हैं. हम सुधार लाते हैं और युवा परिणाम लाते हैं. यह सरकार और युवाओं के बीच एक मजबूत साझेदारी है. भाजपा ने इस युग को युवा नेतृत्व वाले विकास का युग बनाया है.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उत्तराखंड में खिसक रहे पहाड़, पानी-पानी मुंबई, बिहार में गुस्‍से में गंडक-कोसी... ये हो क्या रहा?
"हमारा देश अब पूरी दुनिया को बदल सकता है...": केरल मिशन पर PM मोदी
असम : बाढ़ से बिगड़े हालात के बीच 6 लोगों की मौत, 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
Next Article
असम : बाढ़ से बिगड़े हालात के बीच 6 लोगों की मौत, 21 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;