"विपक्षी दलों को एकसाथ बैठक रणनीति तैयार करने की जरूरत": नीतीश से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी

ममता बनर्जी और नीतीश कुमार की इस बैठक को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की नींव रखने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. 

कोलकाता :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जिन्होंने केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी ताकतों को एकजुट करने का जिम्मा लिया है, उन्‍होंने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव भी उनके साथ थे. ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा, "नीतीश कुमार जी के साथ बेहद सकारात्मक बातचीत हुई. दरअसल, इस समय सभी विपक्षी दलों को एकसाथ बैठक रणनीति तैयार करने की जरूरत है. हमें यह संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं. भारत के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया गया, शासन करने वालों को केवल प्रचार करने में दिलचस्पी है."   

ये बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व सांसद राहुल गांधी से मिलने के लिए दिल्ली की उनकी यात्रा के बाद हुई है. इस बैठक को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन की नींव रखने की दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है. 

बता दें कि बीते दिनों हुई बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह विपक्षी एकता और "वैचारिक लड़ाई" के लिए एक "ऐतिहासिक कदम" है. 

राहुल गांधी, जिन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे और जेडीयू और आरजेडी नेताओं के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, ने कहा कि वे "एक साथ खड़े हैं, भारत के लिए एक साथ लड़ेंगे".

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी 2024 के चुनावों से पहले अन्य दलों के साथ तालमेल बिठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. उन्होंने पिछले महीने कोलकाता में अपने आवास पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. साथ ही वे लगाताल विपक्षी एकता की बात कर रही है. 

यह भी पढ़ें -
-- "न्याय मिलने तक हम...": दिल्ली में देश के शीर्ष पहलवानों का फिर विरोध प्रदर्शन
-- तेलंगाना की बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू : केसीआर पर बरसे अमित शाह

ये भी देखें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : साकेत कोर्ट गोलीकांड : पीड़िता ने कहा, "प्राथमिकी की कॉपी अभी तक नहीं मिली"