PM मोदी का आज सोलापुर दौरा, 90,000 से ज्यादा घरों समेत देंगे ये बड़ी सौगात

पीएम मोदी सोलापुर (PM Modi Solapur Visit) में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ अमृत (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 

PM मोदी का आज सोलापुर दौरा, 90,000 से ज्यादा घरों समेत देंगे ये बड़ी सौगात

पीएम मोदी का आज सोलापुर दौरा.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को यानी आज महाराष्ट्र के सोलापुर दौरे (PM Modi Solapur Visit) पर रहेंगे. पीएम मोदी वहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री दक्षिणी महाराष्ट्र के सोलापुर में सुबह एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ अमृत (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. 

ये भी पढ़ें-बीजेपी के लिए क्यों खास है दक्षिण भारत, 2019 में 29 सीटें; अबकी बार मिलेंगी कितनी?

पीएम सौपेंगे 90 हजार से ज्यादा घर

पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए 90,000 से अधिक घरों को भी हितग्राहियों को सौंपेंगे. विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री सोलापुर में रायनगर हाउसिंग सोसाइटी के 15,000 घरों को लाभार्थियों को सौंपेंगे. इन लाभार्थियों में हजारों हथकरघा श्रमिक, विक्रेता, पावरलूम श्रमिक, कचरा बीनने वाले, बीड़ी श्रमिक और चालक शामिल हैं. प्रधानमंत्री कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र में पीएम-स्वनिधि के 10,000 लाभार्थियों को पहली और दूसरी किस्त भी जारी करेंगे.

सोलापुर में 15 हजार गरीबों को मिलेगा अपना घर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोलापुर में आज 15 हजार गरीबों को अपना घर मिलने जा रहा है. पीएम मोदी ने ही भूमि पूजन किया था और आज वह इसका  लोकार्पण कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलापुर में जिस Ray नगर घरुकुल योजना का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं, उनमें जिन महिलाओं को घर मिला है वह सभी बहुत ही खुश हैं. दरअसल इन महिलाओं के पास अपना कोई मकान नहीं था, वह किराए के घर में रह रहीं थीं, उनको अब अपना मकान मिलने जा रहा है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)